Home मध्य प्रदेश MP कार्यकर्ताओं से बोले सिंधिया EVM में हो सकती है धांधली…

MP कार्यकर्ताओं से बोले सिंधिया EVM में हो सकती है धांधली…

4
0
SHARE

मध्य प्रदेश का चुनाव खत्म हो गया है. इस बीच एमपी कांग्रेस के बड़े नेता और पार्टी की ओर से सीएम पद के दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ईवीएम में हेर-फेर की साजिश की आशंका जताई है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आगाह किया है कि वे स्ट्रांग रूम की निगरानी में तनिक भी चूक नहीं होने दें, ताकि बीजेपी किसी तरह की साजिश नहीं कर सके.

बता दें कि एमपी विधानसभा चुनाव की मतगणना 11 दिसंबर को है. इस बीच ईवीएम को स्ट्रांग रूम में बेहद कड़ी निगरानी में रखा गया है. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य ने कहा है कि भोपाल में स्ट्रांग रूम का लाइट बंद हो जाना बड़ी साजिश की ओर इशारा है. उन्होंने ट्वीट किया, “भोपाल में स्ट्रांग रूम के बाहर लगी एलईडी बन्द होना, सागर में गृहमंत्री की विधानसभा सीट की रिजर्व ईवीएम मशीनों का 48 घंटे बाद पहुँचना, सतना-खरगोन में अज्ञात बक्से से स्ट्रांग रूम में ले जाने के वीडियो का सामने आना कही ना कही बड़ी साजिश की और इशारा है”

ज्योतिरादित्य ने आगे ट्वीट कर कहा है, “भाजपा अपनी संभवित हार को देखते हुए लोकतंत्र और जनता के मत को कुचलने पर आमादा हो गयी है, ये सरकार के संरक्षण में लोकतंत्र की हत्या का प्रयास है, चुनाव आयोग शीघ्र सख्त कदम उठाकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई कर मतगणना तक ईवीएम की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करे.” कांग्रेस नेता ने कहा कि उनका प्रदेश के सभी जाबांज कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि वो भी मतगणना तक स्ट्रांग रूम पर कड़ी नजर रखें जिससे भाजपा किसी भी तरह की साज़िश में कामयाब ना हो सके.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने भी कहा है कि हार की आशंका से घबराए कुछ लोगों ने अभी से ईवीएम में टेंपरिंग शुरू कर दी है. इस बावत उन्होंने एक वीडियो भी जारी किया है. 30 नवंबर के इस वीडियो में कुछ लोग स्ट्रांग रूम के बाहर कुछ लेकर जा रहे हैं. अहमद पटेल ने इस बावत चुनाव आयोग से कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका के चलते भोपाल की पुरानी जेल में बने स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता दिन-रात पहरा दे रहे हैं. इस काम में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भी उनके साथ हैं. दोनों पार्टी के कार्यकर्ता शिफ्ट बांटकर रात और दिन स्ट्रांग रूम के बाहर मौजूद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here