Home ऑटोमोबाइल आने वाला है Tiago का नया वेरिएंट, लॉन्च से पहले खूबियां लीक…

आने वाला है Tiago का नया वेरिएंट, लॉन्च से पहले खूबियां लीक…

8
0
SHARE

टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी Tiago हैचबैक रेंज में एक नए टॉप-स्पेक वेरिएंट जोड़ने वाली है. इंटरनेट पर एक तस्वीर लीक हुई है जिसमें इस नए XZ+ वेरिएंट को देखा जा सकता है. इस वेरिएंट की लॉन्चिंग दिसंबर के अंत तक होने की उम्मीद है. Tiago XZ+ को नए एटना ऑरेंज शेड में पेश किया जा सकता है. इसी शेड में Nexon AMT कॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च किया गया था.

Tiago XZ+ को कॉन्ट्रास्टिंग रूफ के साथ टाइटेनियम ग्रे शेड में भी पेश किया जा सकता है. दूसरे फीचर्स की बात करें तो इसमें टॉप-स्पेक Tigor पेट्रोल की तरह 15-इंच अलॉय व्हील भी शामिल हो सकता है. इंटरनेट पर लीक हुई तस्वीर में नए Tiago XZ+ वेरिएंट में Tigor की तरह मिलते जुलते डिजाइन वाला ग्रिल और प्रोजेक्टर हेडलैम्प नजर आ रहा है.

इंटीरियर की बात करें तो केबिन में थोड़ा बहुत नए फीचर्स देखने को मिलेंगे. यहां नया और बड़ा 7.0-इंच टचस्क्रीन सिस्टम मिलेगा जो  Tiago JTP में दिखाई था. इस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम में ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो का भी सपोर्ट मिलेगा. Tiago XZ+ वेरिएंट में क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रॉनिक ORVMs के भी दिए जानें की उम्मीद है.

मैकेनिकल तौर पर इस टॉप-स्पेक XZ+ वेरिएंट में कोई बदलाव नहीं किए जाएंगे. Tiago में 1.2-लीटर 3-सिलिंडर रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन मिलता जो 85bhp का पावर जेनरेट करता है. साथ ही इस कार में 1.05-लीटर रेवोटॉर्क डीजल यूनिट का भी ऑप्शन मिलता है. इन दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन के लिए गियरबॉक्स मिलता है.

फिलहाल इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि क्या कंपनी Tiago XZ+ में AMT गियरबॉक्स देगी या नहीं. फिलहाल नए वेरिएंट की कीमत के संदर्भ में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हमें उम्मीद है कि टॉप-स्पेक वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 5.7 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है. ये कीमत Hyundai Santro के टॉप-स्पेक Asta वेरिएंट के बिल्कुल करीब है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here