Home हिमाचल प्रदेश CM का प्रदेश को देश का शिक्षा हब बनाने पर बल…

CM का प्रदेश को देश का शिक्षा हब बनाने पर बल…

5
0
SHARE
मेधावी विद्यार्थियों को प्रदान किए मेडल व डिग्रियां मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोलन ज़िले के महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय कालूझिंडा के द्वितीय दीक्षान्त समारोह में सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार हिमाचल प्रदेश को देश का शिक्षा हब बनाने के लिए प्रतिबद्ध है और निजी संस्थान इस दिशा में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालय क्षेत्र के विद्यार्थियों को गुणात्मक तथा रोज़गारोन्मुखी शिक्षा प्रदान करने के राज्य सरकार के प्रयासों में सहायता कर रहा है। उन्होंने शिक्षकों द्वारा प्रदान किए गए नैतिक मूल्यों, ज्ञान तथा शिक्षा के लिए सदैव उनका सम्मान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को सदैव अपने अभिभावकों तथा अध्यापकों को उचित सम्मान देना चाहिए, जिन्होंने उनके सपनों को साकार बनाना संभव बनाया है।
जय राम ठाकुर ने समाज से नशे की बुराई को समाप्त करने के लिए सरकार के प्रयासों में शामिल होने के लिए अध्यापकों से आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हमारे समाज को नशामुक्त बनाने के लिए सामूहिक प्रयास समय की आवश्यकता है।
उन्होंने इस अवसर पर डिग्री तथा मेडल प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मेधावी विद्यार्थियों को डिग्रियां तथा मेडल प्रदान किए।
विश्वविद्यालय के कुलपति नन्द किशोर गर्ग ने विश्वविद्यालय के इतिहास पर संक्षिप्त प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय क्षेत्र के विद्यार्थियों को विभिन्न पाठ्यक्रमों व विषयों में गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के प्रयास कर रहा है।
प्रो. आर.पी. गुप्ता ने इस अवसर पर गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया और विश्वविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर 287 स्नातक तथा 212 स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को डिग्रियां तथा मेडल प्रदान किए जाएंगे।
सांसद वीरेन्द्र कश्यप, दून के विधायक परमजीत सिंह पम्मी, कालका की विधायक लतिका शर्मा, पंजाब के पूर्व मंत्री मदन मोहन मित्तल, मिल्कफैड के अध्यक्ष निहाल चन्द शर्मा, पुलिस महानिदेशक एस.आर. मरड़ी, विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता, संकाय तथा विद्यार्थी अन्यों सहित इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here