Home स्पोर्ट्स India vs Australia 1st Test, Day-2: ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिरा, बुमराह...

India vs Australia 1st Test, Day-2: ऑस्ट्रेलिया का सातवां विकेट गिरा, बुमराह ने दिलाई सफलता…

9
0
SHARE

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज के  पहले टेस्ट के  दूसरे दिन शुक्रवार को भारत को 250 पर ऑलआउट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया है. इससे पहले दूसरे दिन पहली ही गेंद पर भारत की पारी वीरवार के स्कोर 250 पर ही सिमट गई. दूसरे दिन मोहम्मद शमी सुबह के सत्र की हेजलवुड की फेंकी पहली ही गेंद पर विकेट के पीछे लपके गए.  इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट के पहले दिन चेतेश्‍वर पुजारा ने जीवट भरी शतकीय पारी खेली. उनके इस शतक की बदौलत भारत पहले दिन का समापन 9 विकेट पर 250 रन के साथ करने में सफल हो गया. नौवें विकेट के रूप में पुजारा के रन आउट होते ही पहले दिन का खेल समाप्‍त घोषित कर दिया गया.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने पहली पारी में जड़ अर्धशतक, भारत से अभी भी 83 रन पीछे है ऑस्ट्रेलिया.पहले टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में पूरे किए 150 रन, भारत के स्कोर से अभी भी 100 रन है पीछे. 127 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को लगा छठा झटका, ईशांत शर्मा ने कप्तान टिम पेन को किया आउट.ऑस्ट्रेलिया को लगा पांचवां झटका, जसप्रीत बुमराह ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को किया आउट.ऑस्ट्रेलिया को लगा पांचवां झटका, जसप्रीत बुमराह को मिली सफलता.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन चायकाल के बाद खेल एक बार फिर शुरू हो गया है. अभी तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर  118/4 है. भारत ने अपनी पहली पारी में 250 रन बनाए थे. पहले टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने पूरे किए 100 रन, भारत से अभी भी 150 रन है पीछे ऑस्ट्रेलिया को लगा चौथा झटका, रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर आउट हुए उस्मान ख्वाया. पहले दिन के लंच के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा तीसरा झटका, शॉन मार्श 2 रन बनाकर अश्विन का बने शिकार

पहले टेस्ट के दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 57/2, उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श क्रीज पर मौजूद. भारत को दूसरी सफलता रविचंद्रन अश्विन ने मार्कस हैरिस को मुरली विजय के हाथों कैच कराकर दिलाई. भारत अपनी पहली पारी में 250 रन ही  बना पाया था. ऑस्ट्रेलिया अभी भी 193 रन पीछे है. ऑस्ट्रेलिया को लगा दूसरा झटका, रविचंद्रन अश्विन ने लिया मार्कस हैरिस का विकेट. ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 45/2 13 ओवर के खेल के बाद ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 33/1 है. मार्कस हैरिस 14 रन जबकि, उस्मान ख्वाजा 17 रन बनाकर खेल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया को पहले ही ओवर में झटका लगा है. भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने एरोन फिंच को बोल्ड किया. फिंच बिना रन बनाए ही पवेलियन लौट गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here