Home राष्ट्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का आया बयान BJP के पिछड़ने पर साधी चुप्पी...

गृहमंत्री राजनाथ सिंह का आया बयान BJP के पिछड़ने पर साधी चुप्पी तेलंगाना के गठबंधन को बताया असफल…

8
0
SHARE

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव मतगणना 2018के नतीजों के रुझान आने पर बीजेपी  नेता व गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बयान दिया है. छत्तीसगढ़ व राजस्थान  में भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ने पर कोई भी बात नहीं कही, लेकिन तेलंगाना में महागठबंधन को असफल बताया है. तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने रुझानों में बहुमत हासिल कर लिया है. यदि तेलंगाना में टीआरएस पार्टी सरकार बनाती है तो दूसरे नंबर की पार्टी कांग्रेस विपक्ष दल होगी. गृहमंत्री राजनाथ सिंह मीडिया से बात करते हुए कहा, ”ट्रेंड के हिसाब से अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है. जीतने वाले एमएलए उम्मीदवार और राजनीतिक पार्टियों को बधाई, लेकिन तेलंगाना में महागठबंधन बुरी तरह असफल रहा.”

तेलंगाना के वर्तमान मुख्यमंत्री व टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव अपने क्षेत्र गजवेल में आगे चल रहे हैं. मतगणना की शुरुआत में पिछड़ने पर राजनाथ सिंह ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा था कि ”यह केवल शुरुआती रुझान हैं. हमें उम्मीद है कि भाजपा का प्रदर्शन अच्छा रहेगा.” फिलहाल छत्तीसगढ़ में बीजेपी चुनावी रुझानों में बुरी तरह पिछड़ रही है और हार लगभग तय माना जा रहा है. यहां पर पिछली बार हुए चुनाव में बीजेपी की सरकार आई थी, जहां बीजेपी ने रमन सिंह को प्रदेश का मुख्यमंत्री चुना थातेलंगाना विधानसभा चुनाव में इस बार कुल 1,821 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. राज्य की 119 विधानसभा सीटों के लिए सात दिसंबर को चुनाव हुए थे और इनमें 73.20 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

तेलंगाना के अलावा मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. दोनों ही पार्टियां बहुमत के इर्द-गिर्द हैं, लेकिन किसी को भी बहुमत हासिल नहीं हो पाई है. फिलहाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद ही तय होगा कि शिवराज की सरकार बनी रहेगी या फिर 15 साल बाद एमपी में कांग्रेस वापसी करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here