Home राष्ट्रीय जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आज आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़...

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आज आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए…

7
0
SHARE

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आज आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए गए और एक जवान भी शहीद हो गया. इस मुठभेड़ के बाद इलाके में भीषण झड़प हुई है. इस झड़प में कम से कम 8 की मौत हो गई और दर्जनों जख्मी हो गए. मुठभेड़ आज सुबह शुरू हुई थी, सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन के तीन आतंकियों को मार गिराया था. जिसमें एक पूर्व फौजी भी शामिल है. पूर्व फौजी जहूर ठोकर की काफी समय से सुरक्षाबलों को तलाश थी. ठोकर आर्मी में था और जुलाई 2017 में सर्विस रायफल के साथ भाग गया था और हिज्बुल में शामिल हो गया था.

 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सिर्नू गांव में आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया सूचना मिली थी जिसके बाद गांव की घेराबंदी कर दी गई और खोज अभियान चलाया गया. उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल तलाश अभियान में लगे थे तो उस समय आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई.

मुठभेड़ स्थल के पास स्थानीय लोगों का भारी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. सुरक्षाबलों की कार्रवाई में कई बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर इलाके में इंटरनेट सेवा रोक दी गई है. अधिकारियों ने बताया कि जम्मू क्षेत्र में कश्मीर घाटी और बनिहाल शहर के बीच रेल सेवाएं रोक दी गई हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here