Home ऑटोमोबाइल XUV300 होगी महिंद्रा की अगली सबकॉम्पैक्ट SUV दमदार हैं फीचर्स…

XUV300 होगी महिंद्रा की अगली सबकॉम्पैक्ट SUV दमदार हैं फीचर्स…

7
0
SHARE

महिंद्रा की अगली SUV पर से पर्दा उठा दिया गया है. कंपनी की अगली SUV का नाम XUV300 होगा. इसे अब तक S201 कोडनेम से जाना जाता था. ये नई SUV SsangYong Tivoli के X100 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसकी लॉन्चिंग अगले साल फरवरी में की जा सकती है.

महिंद्रा की ये नई SUV कॉम्पैक्ट सब 4 मीटर SUV सेगमेंट में उतरेगी. जहां फिलहाल Maruti Brezza और Tata Nexon का दबदबा है. इस सेगमेंट में कंपनी की पहले से ही TUV300 और कम पॉपुलर NuvoSport मौजूद है. नई SUV को इन दोनों के ऊपर जगह दी जाएगी.बड़ी Mahindra XUV500 की तरह नई XUV300 में भी चीता इंस्पायर्ड डिजाइन दिया गया है. नई सबकॉम्पैक्ट SUV के फ्रंट में बड़ा बूमरैंग-शेप में LED डेटाइम रनिंग लैम्प्स दिए गए हैं. इस suv में एक्सटेंशन के साथ लार्ज हेडलैम्प्स दिए गए हैं जो फॉगलैम्प्स से कनेक्ट होते हैं.

इसमें ग्राहकों को 17-इंच अलॉय व्हील मिलेगा. रियर में यहां नया LED हेडलैम्प और ब्रेक लाइट्स के साथ रूफ माउंटेड स्पॉयलर दिया गया है. इस SUV में महिंद्रा की ओर से सनरूफ भी दिया जा रहा है. केबिन की बात करें तो ये भी  XUV500 से ही इंस्पायर्ड है. हालांकि इसकी स्टाइलिंग यूनिक है.यहां डैशबोर्ड में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. यहां नया स्टीयरिंग व्हील दिया गया है, इसमें माउंटेड कंट्रोल्स भी दिए गए हैं. इस SUV में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 एयरबैग, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर्स जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

महिंद्रा की नई XUV300 पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में आएगी. इसमें 1.5-लीटर डीजल यूनिट के शामिल होने की संभावना है जो 120 bhp का पावर पैदा कर सकता है. साथ ही यहां 1.2-लीटर G80 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिए जाने की संभावना है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक फिलहाल ये SUV 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी. इसमें ऑटोमैटिक का विकल्प नहीं मिलेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here