Home Una Special देर रात तक डीजे बजाने वालों की खैर नहीं…

देर रात तक डीजे बजाने वालों की खैर नहीं…

9
0
SHARE

ऊना। जिला पुलिस धार्मिक संस्थानों एवं शादी समारोह में देर रात तक ऊंची आवाज में डीजे बजाने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटेगी। यदि कोई नियमों की उल्लंघन करता पाया गया, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में एसपी दिवाकर शर्मा ने आदेश जारी किए हैं।

गौरतलब है कि स्कूली छात्रों की परीक्षाएं सिर पर हैं। ऐसे में कई धार्मिक स्थलों में शाम होते ही ऊंची आवाज में लाउड स्पीकर लगाए जाते हैं। ये देर रात तक चलते रहते हैं। सुबह करीब 4 बजे आस्था के नाम पर ऊंची आवाज पर स्पीकर बजने शुरू हो जाते हैं। ऐसे में बच्चों के पढ़ने के दोनों वक्त भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। एसपी ऊना दिवाकर शर्मा ने आदेश जारी करते हुए कहा कि जिला के कई हिस्सों से शादी समारोह या आस्था के नाम पर लोगों को ध्वनि प्रदूषण से परेशान करने के मामले सामने आ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस पर जल्द अभियान छेड़ते हुए कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने धार्मिक स्थलों के संचालकों से आग्रह किया है कि अपने यहां लगने वाले लाउडस्पीकर्स की आवाज को अपने ही परिसर तक सीमित रखें। रात को शादी समारोह में लगने वाले डीजे संचालक को भी सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार समय सारिणी का ध्यान रखने की हिदायतें दी गई। उन्होंने कहा कि यदि कोई नियमों का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here