Home ऑटोमोबाइल Mahindra XUV300: डीलरशिप पर शुरू हुई नई SUV के लिए बुकिंग….

Mahindra XUV300: डीलरशिप पर शुरू हुई नई SUV के लिए बुकिंग….

16
0
SHARE

कुछ महानगरों में महिंद्रा डीलर्स ने अपकमिंग XUV300 सबकॉम्पैक्ट SUV के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. कारएंडबाइक की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई और दिल्ली-एनसीआर के कुछ क्षेत्रों में महिंद्रा डीलर्स ने बुकिंग लेने की पुष्टि की है. साथ ही डीलर्स ने कंफर्म किया है कि डिलीवरी के दौरान पहले बुकिंग करने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी.

हालांकि, कंपनी ने इन खबरों की पुष्टि नहीं की है कि उन्होंने अभी बुकिंग शुरू नहीं की है और डीलर केवल संभावित ग्राहकों को रिसीव कर रहे हैं, जो पूछताछ के लिए शोरूम आ रहे हैं. हमने भी कुछ छोटो शहरों और नोएडा के कुछ डीलर्स से पूछताछ की है जहां उन्होंने प्रीबुकिंग लेने की बात को स्वीकारा है. कुछ डीलर्स ने बुकिंग के लिए टोकन अमाउंट 20 हजार रुपये और कुछ ने 10 हजार रुपये रखा है.

हालांकि कुछ डीलर्स अभी भी कंपनी की ओर से नोटिफिकेशन आने का इंतजार कर रहे हैं. कुछ डीलर्स का कहना है कि ग्राहक नई XUV300 के सारे स्पेसिफिकेशन्स सामने आने का इंतजार कर रहे हैं. फिलहाल महिंद्रा अपने डीलर्स और सर्विस चैनल्स के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम कंडक्ट कर रहा है. जोकि जनवरी 2019 तक पूरा होगा.

मुमकिन है कि कंपनी ट्रेनिंग सेशन पूरा होने के बाद ही आधिकारिक बुकिंग की शुरुआत करेगी और नई XUV300 अगले साल फरवरी में लॉन्च किया जाए. पिछले हफ्ते ही कंपनी ने अपनी नई SUV पर से पर्दा हटाया है. ये कार पहले S201 कोडनेम से मौजूद थी. ये SsangYong Tivoli पर बेस्ड है.

XUV500 की तरह ही XUV300 का डिजाइन भी चीता से इंस्पायर्ड है. उम्मीद है कि Mahindra XUV300 प्रीमियम फीचर्स जैसे ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के सपोर्ट वाले इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस होकर आएगी. साथ ही यहां रिवर्स पार्किंग कैमरा, ऑटो-क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो हेडलैम्प्स, रेन सेंसिंग वाइपर्स और ऐसे ही कुछ और फीचर्स भी मौजूद हो सकते हैं.

इसमें  Mahindra Marazzo से लिया गया 1.5-लीटर फोर सिलिंडर इंजन दिया जाएगा जो 121 bhp का पावर और 300 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करेगा. इस इंजन के साथ ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनु्अल गियरबॉक्स मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here