Home राष्ट्रीय सियासी लाभ के लिए पहले जवानों अब किसानों से झूठ बोल रही...

सियासी लाभ के लिए पहले जवानों अब किसानों से झूठ बोल रही कांग्रेस : मोदी…

9
0
SHARE

किसान कर्जा माफी पर कांग्रेस की घेराबंदी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलटवार किया है। जयराम  सरकार का एक साल पूरा होने पर धर्मशाला में जन आभार रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि सियासी फायदे के लिए कांग्रेस  ने पहले वन रैंक वन पेंशन पर सेना के जवानों से झूठ बोला, अब किसानों से बोल रही है। कर्जा माफी का वादा कर सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने पंजाब व कर्नाटक में किसानों के साथ धोखा किया है।

चुनाव जीतने के लिए देश किसान की पीठ में छुरा घोंपने का खेल कब तक चलेगा। धर्मशाला के पुलिस मैदान में वीरवार को विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विरोधियों पर तीखा हमला करते हुए कहा कि चोरों को अब चौकीदार से डर लगने लगा है। उन्हें पता लग गया है कि चौकीदार सोने को तैयार नहीं है। ऐसे में उनकी नींद हराम हो गई है। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने वन रैंक वन पेंशन के लिए महज 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया था।

सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार ने 12 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान कर जवानों को वन  रैंक वन पेंशन का लाभ दिया। यूपीए के समय किसानों पर छह लाख करोड़ का कर्जा था। तत्कालीन सरकार ने 60 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी। इसमें 52 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ किया गया। 35 हजार करोड़ कर्ज यूपीए सरकार ने ऐसे लोगों को दिया, जिनका खेतीबाड़ी से कोई नाता नहीं था। मोदी ने कहा कि यूपीए कार्यकाल में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम में 6 करोड़ फर्जी लाभार्थी निकले। ये लाभार्थी कागजों में ही पैदा हुए और बूढ़े हो गए। सरकारी खजाने से इन फर्जी लोगों के नाम हर वर्ष 90 हजार करोड़ रुपये लूटते रहे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस लूट को बंद करवा दिया। जब ऐसे लोगों की चोरी पकड़ी तो ये लोग मुझे ही चोर कहने लगे। देश के खजाने को लूटने वालों के खिलाफ लड़ाई मोदी छोड़ने वाला नहीं है।पीएम मोदी ने हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पीठ थपथपाई और उनके एक साल के कार्यकाल को सफल करार देते हुए उन्हें पूरे नंबर दिए। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों से भी बात की।

इस अवसर पर हिमाचल के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा, प्रदेश भाजपा के प्रभारी रहे मंगल पांडे, शांता कुमार समेत हिमाचल से भाजपा के चारों लोकसभा सांसद, जयराम सरकार के मंत्री और विधायक मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here