Home Una Special नववर्ष पर चिंतपूर्णी में हजारों श्रद्धालुओं ने नवाया शीश…

नववर्ष पर चिंतपूर्णी में हजारों श्रद्धालुओं ने नवाया शीश…

8
0
SHARE

ऊना। छिन्नमस्तिका धाम चिंतपूर्णी में मंगलवार को नववर्ष के आगमन पर मां के दरबार में शीश नवाने के लिए श्रद्धा का सैलाब उमड़ पड़ा। हजारों श्रद्धालुओं के आगमन के चलते अष्टमी मेलों जैसा माहौल रहा। मंदिर प्रशासन की ओर से श्रद्धालुओं के लिए पुख्ता व्यवस्थाएं की गई थीं।

सोमवार देर रात्रि से ही श्रद्धालुओं की भीड़ इतनी बढ़ चुकी थी कि स्थानीय बाजारों में पैदल चलना मुश्किल हो रहा था। जबकि धार्मिक संस्थाओं की ओर से कई स्थानों पर लंगरों की व्यवस्था भी की गई थी। वहीं 12 बजते ही मां के भक्तों ने आतिशबाजी चलाकर नववर्ष का स्वागत किया। इस दौरान माता के भक्तों ने जयकारे लगाने आरंभ कर दिए। वहीं माता के दर्शनों को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने रात्रि के समय जल्द ही मंदिर के द्वार खोल दिए।

मंदिर खुलते ही श्रद्धालुओं की डबल लाइनें लगनी शुरू हो गईं। श्रद्धालुओं की भीड़ एवं लाइन व्यवस्था को देखते हुए प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए थे। वहीं मेला अधिकारी एसडीएम अंब सुनील वर्मा ने मेला क्षेत्र में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। भक्तों ने कतारों में लग बड़े ही आराम से माता रानी के दर्शन किए। मंदिर के आसपास भीड़ को कंट्रोल करने के लिए एसडीएम अंब के साथ तहसीलदार अंब मनोज कुमार थे। सारी रात चिंतपूर्णी का बाजार खुला रहा। कुल मिलाकर नववर्ष मेले के तीन दिनों में करीब 60 हजार श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए।

उधर एसडीएम अंब सुनील वर्मा ने भी नए साल के उपलक्ष्य पर इलाका वासियों को नववर्ष की बधाई दी। उन्होंने कहा कि लोगों व सुरक्षाकर्मियों के सहयोग से नए साल का मेला शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है। उन्होंने कहा कि मेला प्रशासन ने बेहतर व्यवस्था बनाने के पूरी तरह से प्रयास किए।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here