Home Una Special 4 झुुग्गियां जलकर राख एक लाख का नुकसान..

4 झुुग्गियां जलकर राख एक लाख का नुकसान..

8
0
SHARE

ऊना। दौलतपुर चौक-ऊना मुख्य सड़क के नजदीक ब्रह्मपुर में दो परिवारों की चार झुग्गियां जलकर राख हो गईं। घटना में करीब एक लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार सोमवार रात्रि जब लोग नये साल का जश्न मनाने में लगे थे, तो ब्रह्मपुर में पुरानी गत्ता फैक्टरी के नजदीक स्थित प्रवासी मजदूरों की झुग्गियों में अचानक आग लग गई। आग रात करीब दस बजे लगी, जब पीड़ित परिवार खाना खाकर सोने जा रहे थे। देखते ही देखते आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया और चार झुग्गियां जलकर राख हो गईं। यद्यपि सूचना मिलते ही चौकी प्रभारी राजेंद्र पठानिया, हवलदार पुष्पिंद्र सिंह और एचएचसी होशियार सिंह ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में मदद की और फायर ब्रिगेड को बुलाया और आग पर काबू पाया।

लेकिन तब तक झुग्गियां स्वाह हो गईं। चौकी प्रभारी राजेंद्र पठानिया पुलिस ने आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी है। उधर, पंचायत प्रधान भद्रकाली सुनीता देवी का कहना है कि सर्दी के मौसम में दोनों परिवारों के पास कपड़े और राशन तक नहीं बचे हैं। उन्होंने प्रशासन से पीड़ित परिवारों को मदद देने की मांग की है। तहसीलदार घनारी मनीष चौधरी का कहना है कि मामले की सूचना मिली है। इलाका पटवारी की रिपोर्ट के मुताबिक यह झुग्गियां सरकारी जमीन में पाई गईं, ऐसी स्थिति में मदद का कोई प्रावधान नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here