Home मध्य प्रदेश MP कांग्रेस की राह आसान नहीं, विधानसभा अध्यक्ष के लिए बीजेपी ने...

MP कांग्रेस की राह आसान नहीं, विधानसभा अध्यक्ष के लिए बीजेपी ने उम्मीदवार खड़ा किया…

7
0
SHARE

मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष के लिए चुनाव होगा, क्योंकि कांग्रेस ने एनपी प्रजापति को उम्मीदवार बनाया है तो बीजेपी ने विजय शाह को मैदान में उतारने का ऐलान किया है. सूबे में बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस ने बेहद कम अंतर से जीत दर्ज की है. ऐसे में बीजेपी हर मोड़ पर कांग्रेस को चुनौती देने के प्लान में है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने बताया है कि विजय शाह को विधानसभा अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाने का फैसला लिया गया है. संख्या बल के सवाल पर सिंह ने कहा कि कांग्रेस मान्य परंपराओं को तोड़ रही है, इसलिए बीजेपी ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार उतारने का फैसला लिया है.

वहीं कांग्रेस ने एनपी प्रजापति को उम्मीदवार बनाया है. अध्यक्ष का चुनाव मंगलवार को होने वाला है. कांग्रेस ने रविवार की रात को हुई विधायकों की बैठक में ही प्रजापति के नाम का फैसला लिया था. बीजेपी की तरफ से उम्मीदवार उतारे जाने पर कमलनाथ सरकार के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि बीजेपी ने विधानसभा की परंपरा तोड़ी है. विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव बीजेपी लड़ेगी तो उपाध्यक्ष पद भी नहीं दिया जायेगा.

हालिया विधानसभा चुनावों में कांग्रेस कुल 230 सीटों में 114 सीटें हासिल कर प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सामने आई. कांग्रेस ने बीएसपी के दो, एसपी के एक और चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन का दावा करते हुए प्रदेश में 15 साल बाद प्रदेश में सरकार बनाई है. विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 109 सीटें मिली. मंत्री पद नहीं मिलने की वजह से समाजवादी पार्टी और निर्दलीय विधायक नाराज बताये जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here