Home Una Special सीएम ने स्कूलों के लिए दिए लाखों की सौगात…

सीएम ने स्कूलों के लिए दिए लाखों की सौगात…

7
0
SHARE

ऊना। गोंदपुर बनहेड़ा में हिमाचल प्रदेश शिक्षक संघ के चतुर्थ क्षेत्रीय सेमिनार में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मुबारिकपुर, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बेधरा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घनयान और खंड अधिकारी कार्यालय के निर्माण के लिए 20 लाख रुपये, 15 लाख रुपये, 10 लाख रुपये और 15 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गोंदपुर बनहेड़ा में मैदान के निर्माण के लिए 10 लाख देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री को महासंघ के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 31,000 रुपये का चेक भेंट किया।

मुख्यमंत्री ने गुणात्मक शिक्षा पर बल देते हुए कहा कि मूल्यों के बिना शिक्षा समाज के लिए विनाशकारी है। उन्होंने कहा कि सुदृढ़ समाज के लिए छात्रों में उच्च नैतिक मूल्यों को विकसित करना शिक्षकों का कर्तव्य है। शिक्षकों को संस्कृति और परंपरा के बारे में छात्रों को शिक्षित करना चाहिए। इससे वह समृद्ध संस्कृति और इतिहास पर गर्व कर सकें। जयराम ने कहा कि एक छोटा राज्य होने के बावजूद हिमाचल को देश के बड़े राज्यों की श्रेणी में शिक्षा क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ राज्य के रूप में चुना गया है। इसका श्रेय राज्य सरकार की बेहतर नीतियों के अलावा शिक्षकों को भी जाता है। उन्होंने कहा कि एक समय में हमारे देश को विश्व गुरु के रूप में जाना जाता था और यहां की गुरु-शिष्य की परंपरा को सभी सराहते थे। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह परंपरा धीरे-धीरे लुप्त हो रही है।

अखिल भारतीय शिक्षक महासंघ के संयुक्त सचिव पवन मिश्रा ने कहा कि शिक्षा का लक्ष्य राष्ट्र के विकास की ओर होना चाहिए। हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के क्षेत्रीय अध्यक्ष पवन कुमार ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया और शिक्षकों की मांगों के बारे में अवगत करवाया। संघ के उपाध्यक्ष जगवीर चंदेल ने भी विचार रखे। संघ के मीडिया प्रमुख दर्शन लाल ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

इस मौके पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री किशन कपूर, शहरी विकास मंत्री सरवीन चौधरी, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, उपाध्यक्ष हिमुडा प्रवीण शर्मा, उपाध्यक्ष एसआईडीसी प्रो. राम कुमार, विधायक बलबीर चौधरी, उपायुक्त ऊना राकेश प्रजापति सहित अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here