Home Una Special दिन में छाया अंधेरा, खेत व सड़क पर बिछी चांदी….

दिन में छाया अंधेरा, खेत व सड़क पर बिछी चांदी….

8
0
SHARE

भारी बारिश और ओलावृष्टि ने ऊना जिले की रफ्तार थाम दी है। वीरवार को भारी बारिश से चिंतपूर्णी, गगरेट, हरोली, मैहतपुर में बिजली आपूर्ति बाधित रही। हरोली और गगरेट में तो पूरा दिन ही सप्लाई ठप रही। वहीं गगरेट व बहडाला में ओलावृष्टि हुई। उधर जिले की कई सड़कों पर भी जलभराव हो गया है जिस कारण लोगों को खासी परेशानी हुई। इस समय पूरा जिला शीत लहर के प्रकोप में है। लोग वीरवार को दिन भर ठिठुरते रहे। बुधवार से हो रही बारिश वीरवार को भी जारी रही। जिले में 70 एमएम हुई बारिश हुई। बारिश एवं खराब मौसम के बीच सड़क पर चालकों को वाहनों की लाइटें जगानी पड़ी। मूसलधार बारिश से स्वां नदी, नाले उफान पर हैं और मार्ग, खेत बारिश के पानी से लबालब भरे रहे। मौसम विभाग ने शुक्रवार को मौसम खुलने की संभावना जताई है।

वीरवार को बारिश के कारण गांव जनकौर में भारी बारिश के चलते स्कूली छात्रों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। स्कूल के मुख्यद्वार से कैंपस में जलभराव हो गया। वहीं मिड-डे मील पकाने के लिए बनाई गई रसोई में भी पानी भर गया है जिससे न केवल शिक्षकों बल्कि मिड डे मील वर्कर्स और छात्रों को समस्याओं का सामना करना पड़ा। दरअसल स्कूल के साथ से गुजरने वाले एक ¨लक रोड को हाल ही में सीमेंट से बनाकर उसे ऊंचा कर दिया गया था। जिसके कारण स्कूल कैंपस की पूरी ड्रेनेज बंद हो गई हैं। वहीं संतोषगढ़ से पेखूबेला सड़क खड्ड में तबदील हो चुकी थी।दो दिन से हो रही लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त होकर रह गया। पेयजल व विद्युत सप्लाई भी कई जगहों पर प्रभावित रही। मुख्य बाजार ¨चतपूर्णी में विद्युत आपूर्ति सुचारू रही लेकिन जल्लो दी बड़, नारी, जवाल, बधमाणा, धर्मसाल महंता और चंबी आदि गांवों में वीरवार दोपहर बाद सवा बारह बजे से शाम चार बजे तक विद्युत सप्लाई बाधित रही। ¨चतपूर्णी में बारिश और तेज आंधी के चलते श्रद्धालुओं की संख्या में भी कमी दर्ज की गई।

भारी बारिश से क्षेत्र की सड़कों का हाल और बुरा हो गया है। नंगड़ा-मैहतपुर संपर्क मार्ग पर सड़क कम गड्ढे ज्यादा नजर आ रहे हैं। बारिश के कारण क्षेत्र के गांव भटोली, जखेड़ा, मैहतपुर, बसदेहड़ा, रायपुर सहोड़ा, चढ़तगढ़, देहलां, सासन, लमलेहड़ा आदि गांवों में बिजली बार- बार बाधित होती रही। बिजली विभाग के सहायक अभियंता अशोक धीमान ने कहा टाहलीवाल फीडर की बिजली बंद है, बारिश रुकने के बाद ही फाल्ट का पता चल पाएगा। किसान कुलदीप ¨सह, राजेंद्र कुमार, गुरमेल ¨सह, बद्रीनाथ, अमरचंद आदि ने कहा बारिश से गेहूं की फसल की पैदावार में काफी इजाफा होगा।बुधवार रात से रुक-रुककर हो रही बारिश के बाद वीरवार सुबह ओलावृष्टि से स्थानीय लोग खुश हुए। हालांकि बारिश गेहू की फसल के लिए संजीवनी साबित होगी। वहीं भारी बारिश के कारण लोग घरों में दुबके रहे। हालाकि लोगों को कुछ समस्याओं का सामना भी करना पड़ा। बिजली के बार-बार कट लगने से लोग परेशान रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here