Home Bhopal Special नहीं थम रहा संक्रमण, स्वाइन फ्लू से शहर में एक दिन में...

नहीं थम रहा संक्रमण, स्वाइन फ्लू से शहर में एक दिन में तीन की मौत…..

7
0
SHARE

राजधानी में एक दिन में स्वाइन फ्लू से तीन मरीजों की मौत हो गई। इसमें एक महिला और दो पुरुष शामिल हैं। महिला का इलाज एम्स में चल रहा था। जबकि दोनों पुरुष मरीजों का इलाज एलबीएस और बंसल अस्पताल में हो रहा था।

सीएमएचओ डॉ. एनयू खान ने बताया कि 29 साल की एक महिला जिसका इलाज एम्स में चल रहा था। उसके सुआब की जांच एम्स में की गई थी। इसमें उसे स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई थी। इसी तरह रायसेन के एक मरीज का इलाज बंसल में चल रहा था। जबकि राजगढ़ के एक मरीज का इलाज एलबीएस में किया जा रहा था। बुधवार को तीनों की मौत होने की पुष्टि हुई है। हालांकि सभी को पहले क्या बीमारी थी। इसकी जांच कराई जाएगी।

गौरतलब है कि भोपाल में जनवरी से अब तक स्वाइन फ्लू से 10 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि 58 से ज्यादा मरीजों को स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आया है। करीब 300 से ज्यादा संदिग्ध मरीजों का इलाज एच1एन1 के प्रोटोकॉल के हिसाब से किया जा रहा है। स्वास्थ्य संचालनालय की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में स्वाइन फ्लू से इस साल 30 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 128 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिनमें 44 पॉजिटिव भोपाल के हैं। शहर में 21 दिन में स्वाइन फ्लू से 4 मरीजों की मौत हो चुकी है। जांच में 8 मरीज पॉजिटिव आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here