Home स्पोर्ट्स बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स: सौरभ, कश्यप और अजय दूसरे दौर में….

बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स: सौरभ, कश्यप और अजय दूसरे दौर में….

9
0
SHARE

राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ वर्मा, पारूपल्ली कश्यप और अजय जयराम ने बुधवार (20 फरवरी) को यहां 150000 डॉलर इनामी बार्सिलोना स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने अपने मैच जीतकर पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई।

पिछले हफ्ते गुवाहाटी में तीसरा सीनियर राष्ट्रीय खिताब जीतने वाले सौरभ ने स्पेन के लुई एनरिक पेनाल्वर को 33 मिनट में 21-15 21-16 से हराया। वह अगले दौर में ब्राजील के यगोर कोल्हो और चीन के रेन पेंग्बो के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे।

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व चैंपियन कश्यप ने हांगकांग के वोंग विंग की विन्सेंट को 53 मिनट चले मुकाबले में 27-25 21-18 से हराया जबकि अजय ने मलेशिया के चीन जून वेई के खिलाफ पहला गेम गंवाने के बाद 18-21 21-16 21-17 से जीत दर्ज की। अजय अगले दौर में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीय डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसेन से भिड़ेंगे। महिला एकल में मुग्धा अग्रे ने पहले दौर में नीदरलैंड की सोराया डि विच एजबर्गन को 21-19 21-16 से हराया।

पुरुष युगल में कृष्ण प्रसाद गारगा और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने जीत दर्ज की लेकिन अर्जुन एमआर और रामचंद्रन श्लोक को शिकस्त का सामना करना पड़ा। महिला युगल में पूजा दांडू और संजना संतोष की जोड़ी भी हार गई।

मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन सौरभ वर्मा ने कहा था कि अपनी रैंकिंग सुधारने के लिए उन्हें और ज्यादा अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेना होगा। 26 वर्षीय सौरभ ने वर्ष 2011 में पहली बार राष्ट्रीय खिताब जीता था। बार-बार चोट के चलते वह लगातार नहीं खेल सके। इससे उनकी रैंकिंग में काफी गिरावट आई है। वह 2012 में कॅरिअर की सर्वश्रेष्ठ 30वीं रैंकिंग पर थे, लेकिन अब 55वें नंबर पर खिसक गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here