Home स्पोर्ट्स शतकवीर ईशान किशन का बड़ा रिकॉर्ड, धोनी भी नहीं कर पाए ये...

शतकवीर ईशान किशन का बड़ा रिकॉर्ड, धोनी भी नहीं कर पाए ये कमाल….

7
0
SHARE

भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ धमाकेदार अंदाज में शतक जड़कर एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है. ईशान किशन ने झारखण्ड के लिए खेलते हुए सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के एक मैच में जम्मू-कश्मीर की टीम के खिलाफ 55 गेंदों में शतक जड़ दिया.

इसी के साथ ही ईशान किशन किसी टीम के कीपर कप्तान के तौर पर टी-20 क्रिकेट में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि ईशान किशन ने यह पारी झारखण्ड के कप्तान के तौर पर खेली है.

ईशान किशन से पहले कीपर कप्तान के तौर पर कोई भी भारतीय बल्लेबाज टी-20 क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाया था. यहां तक कि महेंद्र सिंह धोनी भी नहीं. ईशान किशन से पहले कीपर कप्तान के तौर पर दिनेश कार्तिक ने नाबाद 90 रनों की सर्वोच्च पारी खेली थी. 2010 में कार्तिक ने तमिलनाडु के कप्तान के तौर पर यह पारी आंध्रप्रदेश के खिलाफ खेली थी.

जम्मू-कश्मीर के खिलाफ ईशान किशन ने सिर्फ 55 गेंदों में शतक ठोक दिया. अपनी पारी में उन्होंने 7 छक्के और 8 चौके जमाए. ईशान किशन की पारी की बदौलत झारखंड ने जम्मू कश्मीर को 9 विकेट से हरा दिया.

जम्मू कश्मीर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 168 रन बनाए थे, इसके बाद झारखंड की टीम ने 16.4 ओवर में 1 विकेट गंवा कर लक्ष्य हासिल कर लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here