Home स्पोर्ट्स India vs Australia Live Streaming: कब और कहां देखें पहला T-20 मैच….

India vs Australia Live Streaming: कब और कहां देखें पहला T-20 मैच….

13
0
SHARE

India vs Australia Live Streaming, 1st T20 International Match: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल यानी रविवार से अपनी सरजमीं पर सीमित ओवरों की सीरीज का आगाज करेगी. यह वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी इंटरनेशनल क्रिकेट सीरीज भी है. भारत को कंगारुओं के खिलाफ दो मैचों की टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. हाल ही में खत्म हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे में भारत ने कंगारू टीम को वनडे सीरीज में 2-1 से मात दी थी, जबकि टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी.

टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम में वापसी हुई है. कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी दो वनडे मैचों और टी-20 सीरीज से आराम दिया गया था. विराट की गैरमौजूदगी में रोहित ने कप्तानी की थी.

इसके अलावा गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है. बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड दौरे से आराम दिया गया था. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 टी-20 मैच खेलें हैं, जिसमें से उसे 11 मैचों में जीत मिली है जबकि 6 मैच में हार का सामना करना पड़ा. इसके अलावा एक मैच बेनतीजा रहा.  ऑस्ट्रेलिया का टी-20 क्रिकेट में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है. भारत के खिलाफ 18 टी-20 मैचों में से उसने सिर्फ 6 मुकाबले ही जीते हैं. वहीं अब तक भारत ने उसे 2007, 2013 और 2016 में तीन-तीन टी-20 सीरीज में हराया है.

मैच से जुड़ी जानकारी-

IND vs AUS : पहला T-20 मैच कब खेला जाएगा?

यह मैच रविवार (24 फरवरी) को खेला जाएगा.

IND vs AUS : पहला T-20 मैच कहां खेला जाएगा?

यह मैच विशाखापट्टनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

IND vs AUS : पहला T-20 मैच किस समय शुरू होगा?

यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.00 बजे शुरू होगा. टॉस 6.30 बजे किया जाएगा.

टीमें-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल और मयंक मार्कंडेय.

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डार्सी शॉर्ट, पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरेनडोर्फ, नाथन कुल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर और एडम जम्पा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here