Home हिमाचल प्रदेश आज होगा मंडी के अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ, CM जयराम करेंगे...

आज होगा मंडी के अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव का शुभारंभ, CM जयराम करेंगे शिरकत….

5
0
SHARE
राज माधव राय मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पारंपरिक और भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. शोभायात्रा शहर की परिक्रमा करने के बाद पड्डल मैदान पहुंचेगी. पड्डल मैदान में होगा शिवरात्रि महोत्सव का विधिवत आगाज होगा. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शिवरात्रि महोत्सव की सांस्कृतिक संध्या का भी आगाज करेंगे.
बता दें कि पर्व के लिए मंडी शहर पूरी तरह से सज चुका है. सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. करीब 1000 जवान सुरक्षा का जिम्मा संभाल रहे हैं. इसके साथ ही सीसीटीवी से भी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है.

इस पर्व में शामिल होने के लिए करीब 216 देवी-देवताओं शहर में पहुंच चुके हैं. बड़ा देव कमरूनाग टारना मंदिर में विराजमान हो चुके हैं. उनके मंडी पहुंचते ही छोटी काशी में आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा है. फोट प्रदर्शनी के माध्यम से मेले के दौरान मंडी का पूरा इतिहास और संस्कृति बताई जाएगी.
महोत्सव के दौरान सरस मेला भी आयोजित होगा. जिसमें हैंडलूम और स्वयंसहायता समूहों द्वारा बनाए गए उत्पाद खरीद सकेंगे. मेले के लिए पड्डल मैदान में सफाई के विशेष प्रबंध किए गए हैं. किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए फायर बिग्रेड, पुलिस और अन्य विभागों को अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here