Home Bhopal Special लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होते ही महिला कांग्रेस की मांग, 50...

लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होते ही महिला कांग्रेस की मांग, 50 फीसदी महिलाओं को मिले टिकट…

5
0
SHARE
मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आशा जैन का कहना है कि प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने विधानसभा चुनाव में भी उन महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया था, जो निश्चित रूप से जिताऊ उम्मीदवार थीं, उसके परिणाम भी सार्थक निकल कर आये हैं. मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का अपने सभी कार्यकर्ताओं को केवल एक ही संदेश है कि जो कार्यकर्ता अपने क्षेत्र में सक्रिय हैं और उसका जनता से जुड़ाव है और जीत का प्रबल दावेदार है उसे निश्चित रूप से टिकट मिलेगा.
उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी हमेशा से महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देने के पक्षधर रहे हैं और 33 प्रतिशत आरक्षण की मांग को उन्होंने लोकसभा और राज्यसभा में समय-समय पर उठाया भी है. आज समय बदल रहा है क्योंकि महिला किसी भी काम में पीछे नहीं है और वो किसी भी मोर्चे पर कमजोर प्रतीत नहीं होती हैं.
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत उम्मीदवारी मिलना चाहिये क्योंकि पुरुष उम्मीदवार जितनी समर्पण और शक्ति के साथ पार्टी के लिए कार्य करते हैं, उनकी निष्ठा समर्पण और एकता के साथ महिलाएं भी राजनीति के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही हैं. फिलहाल, पार्टी लोकसभा उम्मीदवार को लेकर विचार कर रही है. हम यही मांग कर रहे हैं कि महिला कांग्रेस की ओर से 50 प्रतिशत उम्मीदवारी महिलाओं को मिलना चाहिये, इस मांग को लेकर हम पार्टी के आला कमान से बातचीत करेंगे क्योंकि, मध्यप्रदेश में कई महिला उम्मीदवार ऐसी हैं जो अपने क्षेत्र से चुनाव जीत सकती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here