Home हिमाचल प्रदेश लोकसभा चुनाव: चारों मौजूदा सांसदों के नामों पर ही हिमाचल भाजपा में...

लोकसभा चुनाव: चारों मौजूदा सांसदों के नामों पर ही हिमाचल भाजपा में बनी सहमति..

8
0
SHARE

राष्ट्रीय स्तर पर भले ही भाजपा के 40 फीसदी सांसदों के टिकट कटने की बात सामने आ रही हो, लेकिन हिमाचल में पार्टी चेहरे बदलने के पक्ष में नहीं है। लोकसभा चुनाव में प्रदेश की चारों सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों को लेकर तस्वीर काफी हद तक साफ हो गई है।

प्रदेश भाजपा कोर कमेटी की दो दिवसीय बैठक में चारों मौजूदा सांसदों को फिर मैदान में उतारने पर सहमति बन गई है। उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो प्रदेश भाजपा हाईकमान को टिकट के लिए चार ही नाम भेजेगी। हालांकि उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर भाजपा संसदीय बोर्ड ही लगाएगा। हिमाचल भाजपा कोर कमेटी की दो दिवसीय बैठक मंगलवार को बद्दी के होटल लेमन ट्री में संपन्न हो गई। इसमें पार्टी ने लोकसभा चुनाव का खाका खींचा और चारों सीटों पर पुन: भगवा लहराने का प्रण लिया।

बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित पार्टी प्रभारियों और प्रदेशाध्यक्ष सहित दो दर्जन वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की। बैठक में लोकसभा की चारों सीटें फिर से जीतने के लिए रणनीति पर मंथन किया।सूत्रों ने बताया कि खींचतान से बचने के लिए इस बार लोस चुनाव में मौजूदा चारों सांसदों पर ही दांव खेलने पर बैठक में सबने सहमति जताई है। बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के अलावा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल, मंत्री वीरेंद्र कंवर, राजीव सैजल, गोविंद ठाकुर, विपिन परमार, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, सांसद शांता कुमार, रामस्वरूप शर्मा, वीरेंद्र कश्यप, अनुराग ठाकुर के अतिरिक्त चंद्रमोहन ठाकुर, राम सिंह, रणधीर शर्मा, कृपाल परमार, संगठन मंत्री पवन राणा उपस्थित थे।

कोर कमेटी की बैठक के बाद प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि पार्टी मौजूदा सांसदों को लेकर मैदान में उतर रही है। अगर हाईकमान ने और नाम मांगे तो ही भेजे जाएंगे। पार्टी मोदी के पांच साल के और जयराम सरकार के एक साल के विकास कामों को लेकर जनता के बीच जाएगी।

बद्दी (सोलन)। सीएम ने मंगलवार को शिमला संसदीय क्षेत्र के तहत दून विस में चुनावी शंखनाद कर दिया। बद्दी के निकट मलपुर में एसटी मोर्चा के जिला सम्मेलन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की उपस्थिति में प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने एलान किया कि शिमला सीट से मौजूदा सांसद वीरेंद्र कश्यप को मैदान में उतारा जाएगा और वह लगातार तीसरी बार सांसद बनेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here