Home हिमाचल प्रदेश हिमाचल में मोदी-जयराम की फोटो वाले लिफाफे में नहीं दिया जाएगा सस्ता...

हिमाचल में मोदी-जयराम की फोटो वाले लिफाफे में नहीं दिया जाएगा सस्ता राशन…

6
0
SHARE

हिमाचल में अगले ढाई महीनों तक लोगों को डिपो में सस्ता राशन प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की फोटो वाले लिफाफों में नहीं मिलेगा। डिपो संचालक पैकेट फाड़ कर लोगों को राशन देंगे।

ऐसे में प्रदेश के साढ़े 18 लाख परिवारों को डिपो से दालें लेने के लिए थैला लेकर जाना पड़ेगा। लोकसभा चुनाव के एलान के साथ आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण यह व्यवस्था की गई है। अगले ढाई माह तक यही व्यवस्था रहेगी। इस बारे विभाग ने जिलों को आदेश जारी कर दिए हैं।

हिमाचल के डिपुओं में अकसर महीने की पहली तारीख से सस्ते राशन की सप्लाई हो जाती है। लोकसभा चुनाव के चलते आचार संहिता 10 मार्च को लगी है। इस बीच तकरीबन सभी डिपुओं में दालें भेजी जा चुकी थीं।डिपुओं में दालें प्रधानमंत्री मोदी और सीएम जयराम ठाकुर की फोटो वाले लिफाफों में मिलती हैं। आचार संहिता के चलते ऐसा नहीं नहीं किया जा सकता। लिहाजा, मंगलवार को खाद्य आपूर्ति विभाग और निगम के अफसरों नेे बैठकर फैसला लिया कि अब लोगों को पैकेट फाड़कर तीन दालें दी जाएंगी।

खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग के निदेशक मदन चौहान ने कहा कि दालों के पैकेट में पीएम और सीएम की फोटो हैं। आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इसके चलते पैकेट फाड़कर दालें देने का फैसला लिया गया है। हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में सरकार की उपलब्धियों के फोटो लगे हैं। इनमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के फोटो के साथ सरकार का गुणगान किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here