Home फिल्म जगत मनोहर पर्रिकर के निधन पर अमिताभ बच्चन हुए भावुक…

मनोहर पर्रिकर के निधन पर अमिताभ बच्चन हुए भावुक…

19
0
SHARE

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार की शाम निधन हो गया. मनोहर पर्रिकर लंबे समय से अग्नाशय कैंसर से पीड़ित थे और बीते एक सालों में उन्होंने इस बीमारी का इलाज देश-विदेशों में कराया, लेकिन आखिर में वो जिंदगी की जंग हार गए. मनोहर पर्रिकर  ने 63 साल की उम्र में अपने निजी आवास पर अंतिम सांस ली. मनोहर पर्रिकर के निधन की खबर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर दी. यह खबर सुनते ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी सहित देश के सभी नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया.  मनोहर पर्रिकर के निधन पर अमिताभ बच्चन ने भी शोक जताया.

अमिताभ बच्चन ने मनोहर पर्रिकर के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर का निधन .. एक सौम्य और सरल स्वभाव वाले सम्मानित व्यक्ति ने अपनी गंभीर बीमारी से लंबे समय तक संघर्ष किया. कुछ मौकों पर उनके साथ कुछ समय बिताया .. एक मृदु मुस्कान हमेशा उनके चेहरे पर दिखती थी .. उनके निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ.” अमिताभ बच्चन ने  एक तस्वीर शेयर कर मनोहर पर्रिकर के साथ बिताए पलों को याद किया

मनोहर पर्रिकर मार्च 2017 में रक्षा मंत्री का पद छोड़कर चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री  बने थे. भारतीय राजनीति में मनोहर पर्रिकर की पहचान ‘मिस्टर क्लीन’ के रूप में होती है. बेहद सरल और बिना तामझाम के जीवन जीने वाले मनोहर पर्रिकर हमेशा जनता से जुड़े रहने की कोशिश करते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाने वाले मनोहर पर्रिकर का जन्म 13 दिसंबर 1955 के मापुसा में हुआ था. मनोहर पर्रिकर का पूरा नाम मनोहर गोपालकृष्णन प्रभु पर्रिकर है. आमतौर पर कहते हैं कि भारतीय राजनीति में पिछले कुछ वर्षों में कम पढ़े-लिखे लोग आ रहे हैं, लेकिन मनोहर पर्रिकर ने 1978 में IIT मुंबई से ग्रेजुएशन किया. बता दें कि मनोहर पर्रिकर भारत के किसी राज्य के मुख्यमंत्री बनने वाले वह पहले व्यक्ति हैं, जिन्होंने IIT ग्रेजुएशन किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here