Home स्पोर्ट्स मैं धोनी से बहुत कुछ सीखने की कोशिश करता हूं : ऋषभ...

मैं धोनी से बहुत कुछ सीखने की कोशिश करता हूं : ऋषभ पंत…

7
0
SHARE

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी एमएस धोनी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्न वन-डे सीरीज के अंतिम दो मैचों में आराम दिया गया और युवा ऋषभ पंत को मौका मिला। मगर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज को विकेट के पीछे लचर काम करने की वजह से खरीखोटी सुननी पड़ी। 21 वर्षीय पंत ने अंतिम दो मैचों में 52 रन बनाए। हालांकि, जल्द ही उनकी तुलना एमएस धोनी से होने लगी।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बारे में अपनी राय देते हुए पंत ने कहा, ‘मैं तुलना के बारे में ज्यादा नहीं सोचता। मैं धोनी से बहुत कुछ सीखने की कोशिश करता हूं। वह खेल के लीजेंड हैं। मुझे उनके साथ तुलना पसंद नहीं, लेकिन मैं ऐसा करने से लोगों को रोक नहीं सकता। मैं उनके करीब हूं और हर मामले में बातचीत करता हूं कि कैसे अपना खेल सुधार सकता हूं। मैं उनसे मैदान के अंदर और बाहर बातचीत करता हूं।

 

इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सफल नहीं होने के बावजूद पंत ने बताया कि उन्होंने कप्तान विराट कोहली और धोनी से बहुत कुछ सीखा। उन्होंने कहा, ‘मैंने कोहली और धोनी से बहुत कुछ सीखा जैसे अनुशासन। कैसे दबाव झेलना है और कैसे दूसरों की गलतियों से सबक लेते हुए अपने खेल में सुधार करना है। बहुत कुछ सीखने को मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here