Home स्पोर्ट्स हीरो इंडियन सुपर लीग : एफसी गोवा को 1-0 से हराकर बैंगलोर...

हीरो इंडियन सुपर लीग : एफसी गोवा को 1-0 से हराकर बैंगलोर ने जीता खिताब..

17
0
SHARE

स्टार फुटबॉलर राहुल भेके के 116वें मिनट में किए गए शानदार गोल की मदद से बेंगलुरू एफसी ने मुंबई फुटबॉल एरेना में खेले गए खिताबी मुकाबले में एफसी गोवा को 1-0 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन का खिताब जीत लिया. बेंगलुरू ने पहली बार यह खिताब जीता है. राहुल ने डिमास डेल्गाडो द्वारा लिए गए कॉर्नर पर गोल करते हुए बेंगलुरू को चैंपियन बनाया.

सूत्रों से प्राप्त जानकरी के अनुसार बेंगलुरू की टीम लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंची थी. बीते साल उसे चेन्नइयन एफसी के हाथों हार मिली थी. दूसरी ओर, एफसी गोवा दूसरी बार फाइलन में पहुंचकर खिताब से महरूम रह गई. उसे भी 2015 में फाइनल में चेन्नई के हाथों हार मिली थी. अहमद जाहो को अतिरिक्त समय के पहले हाफ से ठीक पहले दूसरा पीला कार्ड दिखाए जाने के कारण गोवा की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ खेलने को मजबूर थी और इसी का फायदा उठाकर बेंगलुरू ने विजयी गोल दागते हुए खिताब अपने नाम किया.

जानकारी के मुताबिक इस सीजन में बेंगलुरू की गोवा पर यह लगातार तीसरी जीत है. बहरहाल पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ. इक्के-दुक्के मौकों को छोड़ दिया जाए तो कोई भी टीम बड़ा मौका नहीं बना सकी. बेंगलुरू ने हालांकि थोड़ा बेहतर खेल दिखाया. उसके छह शॉट्स ऑफ़ टारगेट रहे जबकि गोवा के तीन शॉट्स आॅफ टारगेट रहे. कोई भी टीम एक भी शॉट ऑन टारगेट नहीं कर सकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here