Home राष्ट्रीय देर रात दो बजे ली शपथ गोवा का CM बनने के बाद...

देर रात दो बजे ली शपथ गोवा का CM बनने के बाद क्या बोले प्रमोद सावंत..

14
0
SHARE

सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में जारी सियासी उठापटक पर विराम लग गया है. प्रमोद सावंत गोवा के नए मुख्यमंत्री  बन गए हैं. प्रमोद सावंत ने रात 2 बजे राजभवन में आयोजित समारोह में पद और गोपनीयता की शपथ ली. प्रमोद सावंत  को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. प्रमोद सावंत के साथ-साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली. MGP के सुदिन धवलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. सोमवार देर रात आयोजित समारोह में प्रमोद सावंत और दो डिप्टी सीएम के अलावा 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. शपथ समारोह से पहले प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसे निभाने की मेरी पूरी कोशिश रहेगी. मैं जो भी कुछ हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं. उन्होंने ही मुझे राजनीति में लाया और उन्हीं के बदौलत मैं गोवा विधानसभा का स्पीकर बना.

प्रमोद सावंत गोवा के मुख्यमंत्री बन गए हैं. प्रमोद सावंत ने  ने देर रात 2 बजे पद और गोपनीयता की शपथ ली प्रमोद सावंत के साथ दो डिप्टी सीएम ने भी शपथ ली. MGP के सुदिन धवलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP) के विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम बनाए गए हैं. इसके अलावा 9 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली.  आपको बता दें कि नए सीएम के तौर पर शपथ लेने वाले प्रमोद सावंत वर्तमान में गोवा विधानसभा के अध्यक्ष भी थे. उन्हें मनोहर पर्रिकर का बेहद करीबी माना जाता है.

पेशे से किसान और आयुर्वेदिक डॉक्टर प्रमोद सावंत (New Chief Minister of Goa) की पत्नी सुलक्षणा भी बीजेपी नेता और शिक्षिका हैं. डॉ. प्रमोद सावंत का जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ आपको बता दें कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को निधन हो गया था. 63 वर्षीय मनोहर पर्रिकर  कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे मनोहर पर्रिकर गोवा में एक गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे थे

जिसमें भाजपा के साथ गोवा फॉरवर्ड पार्टी, एमजीपी और निर्दलीय शामिल थे कांग्रेस ने मनोहर पर्रिकर के निधन से पहले और मृत्यु की खबर आते ही राज्य में सरकार बनाने का दावा ठोक दिया था.  कांग्रेस विधायक राज्यपाल से मिले. वे सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने का दावा कर रहे थे मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद राज्य में सियासी उठापटक शुरू हो गई. इसके बाद प्रमोद सावंत का नाम उभरकर सामने आया. हालांकि प्रमोद सावंत के नाम पर शुरू में सहयोगी दल तैयार नहीं थे. उन्होंने जबरदस्त सौदेबाजी की.

प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने मुझे जो जिम्मेदारी दी है, उसे निभाने की मेरी पूरी कोशिश रहेगी. मैं जो भी कुछ हूं मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हूं. सीएम पद की शपथ लेने के बाद सावंत ने कहा कि अब मेरी जिम्मेदारी है कि सहयोगी दलों को साथ लेकर आगे बढ़ूं और अधूरे कार्यों को पूरा करूं. इसके लिए हरसंभव प्रयास करूंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here