Home हिमाचल प्रदेश IPL में इन हिमाचली क्रिकेटरों पर रहेगी निगाहें..

IPL में इन हिमाचली क्रिकेटरों पर रहेगी निगाहें..

30
0
SHARE

आईपीएल का धूम-धड़ाका आज से शुरू हो रहा है। हिमाचल के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को बेशक इस बार भी किसी मैच की मेजबानी नहीं मिल सकी है, लेकिन फटाफट क्रिकेट के इस प्रारूप में हिमाचल के खिलाड़ियों पर प्रशंसकों की नजरें टिकी रहेंगी। आईपीएल के 12वें संस्करण में इस बार हिमाचल से दो क्रिकेटर दमखम दिखाएंगे। अंडर-19 भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य रह चुके हैं अंकुश बैंस दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। इधर, रणजी में हिमाचल टीम की कप्तानी करने वाले प्रशांत चोपड़ा पर भी निगाहें रहेंगी। ये इस बार राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेल रहे हैं। शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मैच खेलेगी। अंकुश बैंस को मौका मिलेगा या नहीं।

ये देखने वाली बात रहेगी। दिल्ली का पहला मुकाबला मजबूत मुंबई इंडियंस से होगा। इधर, 25 मार्च को राजस्थान रॉयल्स का मैच भी है। ये किंग्स इलेवन पंजाब के साथ अपनी पहला मुकाबला खेलेगी। आईपीएल के 12वें संस्करण के जारी किए गए दो शेड्यूल में धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम को मेजबानी का मौका नहीं मिल सका है। कभी किंग्स इलेवन पंजाब का होम ग्राउंड रहा यह स्टेडियम पिछले कई सालों से आईपीएल की मेजबानी नहीं कर पाया है। इस बार भी प्रशंसकों को उम्मीद थी कि धर्मशाला में आईपीएल के मुकाबले होंगे, लेकिन इस बार निराशा ही हाथ लगी है।

आईपीएल के अब तक संस्करणों में हिमाचली क्रिकेटर ज्यादातर बैंच पर ही नजर आते हैं। किसी को भी नियमित रूप से मौका नहीं मिला है। शुरूआती संस्करणों में मंडी के ऋषि धवन को पंजाब और मुंबई से कई मौके मिले, लेकिन वे इन्हें भुना नहीं पाए। इसके अलावा पारस डोगरा, विक्रमजीत मलिक भी लगातार अपनी टीमों से नहीं खेल पाए। पिछले संस्करण में प्रशांत चोपड़ा को केवल एक मैच में मौका मिल सका था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here