Home स्पोर्ट्स भारत ने स्पेशल ओलंपिक में जीते 85 गोल्ड, PM मोदी ने की...

भारत ने स्पेशल ओलंपिक में जीते 85 गोल्ड, PM मोदी ने की तारीफ…

7
0
SHARE

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हुए 15वें स्पेशल ओलंपिक में भारतीय दल ने 85 स्वर्ण सहित कुल 368 पदक अपने नाम किए। मध्य पूर्व में हुए अपनी तरह के पहले स्पेशल ओलंपिक में 284 सदस्यीय भारतीय दल का इस बार यह रिकॉर्ड प्रदर्शन है। भारत के इस शानदार प्रदर्शन की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सुपरस्टार गायिका निकोल शर्जिंगर ने गुरुवार रात स्पेशल ओलंपिक के समापन समारोह में ‘विक्टोरियस’ गाने पर प्रस्तुति दी। इस गाने को स्पेशल ओलंपिक के लिए ही खास तौर पर तैयार किया गया था। स्पेशल ओलंपिक के चेयरमैन तिमोथी श्राइवर भी इस अवसर पर मौजूद थे।

समापन समारोह के बाद यूएई ने स्पेशल ओलंपिक ध्वज स्वीडन को सौंपा, जहां अगला स्पेशल ओलंपिक वर्ष 2021 में आयोजित होगा। स्पेशल ओलंपिक 2019 में इस बार रिकॉर्ड 200 देशों के लगभग 7500 एथलीटों ने 24 खेलों में हिस्सा लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- यह भारत के गर्व का दिन है।

जब चीन ने स्पेशल ओलंपिक खेलों के लिए अपना दल भेजा। चीन के 104 एथलीटों ने एथलेटिक्स सहित 10 खेलों में भाग लिया। चीन ने 60 स्वर्ण, 61 रजत और 37 कांस्य पदक जीते।

टूनार्मेंट में इस बार सबसे ज्यादा संख्या में महिला एथलीटों ने भाग लिया। इसमें 2500 महिलाओें ने हिस्सा लिया। सऊदी अरब ने पहली बार 14 महिला एथलीटों को इसमें भेजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here