Home राष्ट्रीय लो अर्थ ऑर्बिट में भारत ने मार गिराया सेटेलाइट PM मोदी…

लो अर्थ ऑर्बिट में भारत ने मार गिराया सेटेलाइट PM मोदी…

10
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र के नाम संबोधन में भारत की अंतरिक्ष की दुनिया में बनाए गए नए कीर्तिमान की जानकारी दी. पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने आज कुछ ही समय पहले बड़ी उपलब्धि हासिल की है. भारत ने अंतरिक्ष में एक सैटेलाइट को मार गिराया है. भारत ने इस मिशन को ‘मिशन शक्ति’ का नाम दिया है. अमेरिका, चीन और रूस के बाद ऐसा करने वाला भारत चौथा बड़ा देश बन गया है. इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि वे एक बड़ा ऐलान करने वाले हैं.

पीएम मोदी का राष्ट्र के नाम संबोधन अंतरिक्ष में लो अर्थ ऑर्बिट में एक लो सेटेलाइट को मार गिराया ऐसा करने वाला भारत बना दुनिया का चौथा बड़ा देश प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने अंतरिक्ष में एक सैटेलाइट को मार गिराया है. पीएम बोले कि भारत ने इस मिशन को ‘मिशन शक्ति’ का नाम दिया है. आज भारत अंतरिक्ष में महाशक्ति बन गया है. पीएम ने बताया कि LEO सैटेलाइट को मार गिराना एक पूर्व निर्धारित लक्ष्य था, इस मिशन को सिर्फ 3 मिनट में पूरा किया गया है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज कुछ ही समय पहले बड़ी उपलब्धि हासिल की है. भारत ने आज अंतरिक्ष की दुनिया में बड़ी उपलब्धि हासिल की है. अमेरिका, चीन और रूस के बाद ऐसा करने वाला भारत चौथा बड़ा देश बना है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने अंतरिक्ष में एक सैटेलाइट को मार गिराया है. पीएम बोले कि भारत ने इस मिशन को ‘मिशन शक्ति’ का नाम दिया है. आज भारत अंतरिक्ष में महाशक्ति बन गया है. अंतरिक्ष में लो अर्थ ऑर्बिट में एक लो सेटेलाइट को भारत ने मार गिराया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here