Home स्पोर्ट्स रसेल की इन लगातार 8 बाउंड्री से पंजाब से छिन गया मैच…

रसेल की इन लगातार 8 बाउंड्री से पंजाब से छिन गया मैच…

7
0
SHARE

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल सीज़न 12 के अपने दूसरे मुकाबले में ही ये बता दिया है कि उनकी विस्फोटक बल्लेबाज़ी किसी भी गेंदबाज़ी क्रम को धवस्त करने के लिए तैयार है.बीती रात कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में एक नहीं बल्कि तीन-तीन केकेआर के बल्लेबाज़ों का तूफान मैदान पर देखने को मिला. केकेआर के लिए पहले नितिश राणा(61) और रॉबिन उथप्पा(67) ने धमाकेदार पारियां खेली. इसके बाद आखिर में आंद्रे रसेल(48 रन) के तूफान ने तो मानो मैच पंजाब के हाथों से छीन लिया.

लेकिन इन तीनों ही पारियों में सबसे विस्फोटक पारी आंद्रे रसेल की ही रही जिन्होंने अपने बल्ले का ऐसा जादू बिखेरा कि फिर पंजाब के लिए कोई रास्ता नहीं बचा. एक वक्त पर जब मोहम्मद शमी की गेंद पर आंद्रे रसेल आउट होने से बच गए उसके बाद रसेल ने अपना विस्फोटक अंदाज़ दिखाया और अपनी 17 गेंदों की पारी में एक दो या तीन नहीं बल्कि पांच छक्के लगाए और 3 चौके लगा डाले.लेकिन बड़ी बात ये रही कि उनकी पारी की सभी बाउंड्री लगातार आठ गेंदों पर आई. उन्होंने 18वें ओवर की तीसरी गेंद से इस सिलसिले को शुरु किया और पहले इस ओवर में लगातार दो छक्के और दो चौके बटौरे.

इसके बाद उन्हें 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर स्ट्राइक मिली. उन्होंने यहां से लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के लगाए और फिर आखिरी गेंद पर चौका बटौर कर लगातार आठवां बाउंड्री लगाई इसके बाद 19वें ओवर में रसेल की पारी का अंत हुआ. केकेआर ने 20 ओवरों में 217 रन बनाए और तब तक पंजाब के लिए बहुत देर हो चुकी थी.बाद में इस बड़े मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रनों से शिकस्त देकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here