Home हिमाचल प्रदेश फिर बुलाए स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य हमीरपुर से प्रत्याशी पर उलझी कांग्रेस..

फिर बुलाए स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य हमीरपुर से प्रत्याशी पर उलझी कांग्रेस..

27
0
SHARE

हमीरपुर संसदीय सीट से कांग्रेस से टिकटार्थियों को लेकर हुए ताजा सर्वे के बाद हाईकमान ने प्रदेश कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्यों को फिर दिल्ली बुला लिया है। हाईकमान अभी तक यहां से प्रत्याशी तय नहीं कर पाया है।

इसलिए पार्टी प्रभारी रजनी पाटिल, सह प्रभारी गुरकीरत सिंह, प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के अलावा हाईकमान ने टिकट के दावेदार विधायक रामलाल ठाकुर और कर्नल धर्मेंद्र पटियाल को भी दिल्ली बुलाया है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक हमीरपुर सीट से टिकट के लिए प्रत्याशी के नाम पर गुरुवार को फिर मंथन होगा। अभी तक पूर्व कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू का नाम आगे चल रहा था, लेकिन ताजा सर्वे ने हाईकमान को टिकट देने से पहले दोबारा विचार करने पर विवश कर दिया है।

सर्वे के अनुसार रामलाल ठाकुर के पक्ष में 34 फीसदी वोट हैं, जबकि सुखविंद्र सिंह सुक्खू के पक्ष में 14 फीसदी लोग हैं। कर्नल धर्मेंद्र के पक्ष में 12, भूतपूर्व सैनिक के पक्ष में 22, राजेंद्र राणा और अभिषेक राणा के पक्ष में 7 और सीएलपी नेता मुकेश के पक्ष में 14 फीसदी लोग हैं।

बताते हैं कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी भी विधायक रामलाल या भूतपूर्व सैनिक को प्रत्याशी बनाने के पक्ष में है। रामलाल और कर्नल पटियाल में एक दौर की वार्ता भी हो चुकी है। पटियाल वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस भूतपूर्व सेल के अध्यक्ष हैं।विधायक रामलाल 6 बार के विधायक हैं और दो बार मंत्री बने हैं। ऐसे में वह टिकट पाने में बाजी मार जाएं तो हैरानी नहीं होगी। हालांकि, सुक्खू ने हाईकमान को लिखकर दिया है कि वह हमीरपुर से चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here