Home स्पोर्ट्स IPL : वानखेड़े स्टेडियम पर आज MI और CSK के बीच मुकाबला..

IPL : वानखेड़े स्टेडियम पर आज MI और CSK के बीच मुकाबला..

10
0
SHARE

रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। वे रणनीतिक रूप से बेहतरीन हैं। उनकी इस खासियत की गवाही मुंबई को मिले तीन आईपीएल खिताब भी देते हैं। वे खुद भी अच्छी फॉर्म में हैं, लेकिन उन्हें अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की जरूरत है, खासकर स्पिनर्स से।

शायद टीम चयन में उन्हें भावनाओं को अलग रखना होगा। यही वह जगह है जहां चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) अन्य टीमों से अलग नजर आती है। अगर टीम संतुलन के लिए किसी खिलाड़ी की जरूरत होती है तो सीएसके फाफ डुप्लेसिस जैसे दिग्गजों को भी बाहर कर देती है। नॉकआउट की हड़बड़ाहट को दूर रखने के लिए मुंबई इंडियंस को अगले कुछ मैच में बड़ी जीत की दरकार है।

टूर्नामेंट के इस सीजन को शुरू हुए अभी महज दस ही दिन हुए हैं और अन्य टीमों ने सीएसके की ओर देखना शुरू कर दिया है कि ये टीम आखिर क्या चीज सही कर रही है। अगर आप खिलाड़ी दर खिलाड़ी चेन्नई की टीम पर नजर डालें, उनके मौजूदा रिकॉर्ड देखें और उनके करियर को देखें तो पाएंगे कि ये खिलाड़ी और ये टीम ऐसी नहीं है जो अजेय हो या जिसे हराया नहीं जा सके।

मगर एलेक्स फर्ग्युसन की मैनचेस्टर यूनाइटेड की तरह ही महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके भी जीत के लिए कोई न कोई रास्ता तलाश ही लेती है। मैंने जान-बूझकर इन नामों का जिक्र किया है। मैं पहले भी कहता रहा हूं कि किसी टी-20 टीम में एक कप्तान दो खिलाड़ियों के बराबर की अहमियत रखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here