Home प्रादेशिक चंबा में HRTC की बस पलटी, दो की मौत, 47 घायल….

चंबा में HRTC की बस पलटी, दो की मौत, 47 घायल….

21
0
SHARE
चंबा-पठानकोट नेशनल हाईवे पर नैणीखड्ड (बड़ी दा मोड़) के समीप भरमौर से धर्मशाला जा रही एचआरटीसी की बस मंगलवार आधी रात को सड़क से 15 फीट नीचे लुढ़क गई। हादसे में दो यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि, 47 यात्री घायल हो गए।

गंभीर रूप से घायल नौ यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज टांडा रेफर कर दिया गया है। हादसे के दौरान गनीमत यह रही कि बस सफेदे के पेड़ों में फंस गई अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी और बचाव दल की टीमें मौके पर पहुंच गईं।

घायलों को बस से निकालकर प्राथमिक उपचार के लिए श्रीहरि गिरी अस्पताल ककीरा पहुंचाया। बस में 57 यात्री सवार बताए जा रहे हैं। पुलिस ने चालक के खिलाफ तेज रफ्तार और लापरवाही से बस चलाने पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

हादसे में दो यात्रियों की मौत हुई है। इनकी पहचान महातम चंद ( 47) पुत्र बेली राम निवासी कुलाल पांगी जिला चंबा और बिजेंद्र पुत्र नत्थूराम निवासी मनसिंबल डाकखाना भवारना तहसील पालमपुर जिला कांगड़ा के रूप में हुई। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करवा परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

चालक के खिलाफ मामला दर्ज: डीएसपी डलहौजी 
डलहौजी के डीएसपी सागर चंद्र ने बताया कि ड्राइवर कृपाल सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 279, 337, 338, 304 ए के तहत मुकद्दमा पुलिस थाना चुवाड़ी में दर्ज किया गया है। कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है। इस हादसे में चालक व परिचालक को भी चोटें आई है।

घायलों का पूरा खर्च उठाएगा परिवहन निगम: बाली
नैनीखड्ड के समीप एचआरटीसी की बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इसमें दो यात्रियों की मौत पर परिवहन मंत्री जीएस बाली ने गहरा शोक जताया है। यह बस धर्मशाला से भरमौर जा रही थी।

बाली ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायलों को उपचार के लिए टांडा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है और उनके उपचार का

पूरा खर्च हिमाचल पथ परिवहन निगम वहन करेगा। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। इसके अतिरिक्त उन्होंने फ ौरी राहत प्रदान करने के लिए जिला प्रशासन को तत्काल निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here