Home राष्ट्रीय PM मोदी का NCP पर बड़ा हमला कहा कांग्रेस NCP के खोखले...

PM मोदी का NCP पर बड़ा हमला कहा कांग्रेस NCP के खोखले वादे दूसरी तरफ एनडीए के बुलंद इरादे….

8
0
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि आज एक तरफ कांग्रेस, एनसीपी की महामिलावट के खोखले वादे हैं और दूसरी तरफ एनडीए के बुलंद इरादे हैं. कांग्रेस एनसीपी की सरकार में कभी मुंबई में बम धमाके, कभी पुणे में, कभी ट्रेन में, कई बसों में धमाके होते थे. लेकिन पिछले पांच साल में ये बम धमाके बंद हो गये हैं.

बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान की पांच और सीटों से अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. पार्टी की नयी सूची में उसने बीकानेर से भैराराम मेघवाल, चुरू से हरि सिंह चाहर, सीकर से सीतादेवी, जयपुर ग्रामीण से विरेंद्र सिंह विधूड़़ी और करौली धौलपुर से रामकुमार बैरवा को टिकट दी है. इससे पहले दो सूची में पार्टी राज्य के लिए क्रमश: पांच और छह प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है. उल्लेखनीय है कि बाड़मेर सीट से बीएसपी प्रत्याशी और बर्खास्त आईपीएस पंकज चौधरी का पर्चा खारिज हो चुका है. दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी ने छह सीटें जीतीं और खासकर पूर्वी राजस्थान की कुछ लोकसभा सीटों पर उसका अच्छा खासा जनाधार है.

सशस्त्र बलों का राजनीतिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल के संदर्भ में पूर्व सैनिकों की ओर से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे गए पत्र की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधाते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ‘अपनी हरकतों’ बाज आए और सेना का राजनीतिकरण बंद करे.तमिलनाडु के कृष्णगिरि की चुनावी रैली में राहुल गांधी ने कहा कि पिछले पांच वर्ष में प्रधानमंत्री मोदी ने सिर्फ 15 लोगों के लिए सरकार चलाई है और आप सभी उनके नाम जानते हैं. वे लोग हैं अनिल अंबानी, चोकसी, नीरव मोदी और वे मोदी के मित्र हैं.

पश्चिम बंगाल के बिशुनपुर से लोकसभा सांसद और बीजेपी उम्मीदवार सौमित्र खान को सुप्रीम कोर्ट ने नामांकन के लिए ज़िला मुख्यालय जाने की इजाज़त दी. इसके अलावा बांकुड़ा जिले में दाखिल होने पर लगी रोक फिलहाल जारी रहेगी. रेत खनन के एक मामले में सौमित्र के खिलाफ जांच लंबित होने के चलते हाई कोर्ट ने उनके वहां जाने पर रोक लगाई है. बिशुनपुर लोकसभा सीट का 90 फीसदी हिस्सा बांकुड़ा में है.पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ हमारे संकल्प हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और NCP के ढकोसले हैं. एक तरफ पानी के लिए महायुति सरकार के प्रयास हैं और दूसरी तरफ कांग्रेस सरकार के घोटाले और अजीत पवार के शर्मनाक बयान हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”कांग्रेस जम्मू-कश्मीर से सेना को हटाने की बात कर रही है. कांग्रेस कह रही है कि सैनिकों को मिला विशेष अधिकार हटा देगी. जो इस बार पहली बार वोट देने जाने वाले हैं मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता आपको मंजूर हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”कांग्रेस और NCP ऐसे लोगों के साथ खड़ी है, जो कह रहे हैं कि जम्मू कश्मीर को भारत से अलग कर देंगे और जम्मू कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री होना चाहियें. मुझे कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं है क्योंकि ये सब उन्हीं कि पैदावार है. लेकिन शरद पवार क्यों चुप है?’

महाराष्ट्र के अहमदनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली. पीएम मोदी ने कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि आज एक तरफ कांग्रेस, एनसीपी की महामिलावट के खोखले वादे हैं और दूसरी तरफ एनडीए के बुलंद इरादे हैं. कांग्रेस एनसीपी की सरकार में कभी मुंबई में बम धमाके, कभी पुणे में, कभी ट्रेन में, कई बसों में धमाके होते थे. लेकिन पिछले पांच साल में ये बम धमाके बंद हो गये हैं अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि ‘विकास’ पूछ रहा है: भाई साहब पहले चरण के बाद आपको कहीं कोई बीजेपी का नेता दिख रहा है क्या? दरअसल पहले चरण में भाजपा की लहर की जगह क़हर का असर देखकर बीजेपी खेमों में सन्नाटा पसर गया है. किसी का भी प्रचार तंत्र कितना भी बड़ा क्यों न हो, वो कभी सच को नकार नहीं सकता.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर कहा कि 100 रुपए धान पर बढ़ाकर कहते है किसान का भला कर रहे है और दूसरी तरफ़ खाद का रेट 200 बढ़ा देते है. बोरी का वज़न भी घटा देते है. ये बड़के ठग है. बचकर रहना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दाखिल की. मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को तोड़-मरोड़ कर पेश करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ‘चौकीदार चोर है’ के अपने बयान को सुप्रीम कोर्ट के बयान की तरह प्रस्तुत किया, राफेल मामले में गोपनीय दस्तावेज को भी बहस का हिस्सा बनाने के कोर्ट के फैसले को गलत तरीके से पेश किया. मीनाक्षी लेखी की याचिका पर सोमवार को सुनवाई होगी. लोकसभा चुनाव प्रचार में सेना के जिक्र के विरोध में पूर्व सैन्य अधिकारियों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में कहा गया है कि सत्ताधारी दल सर्जिकल स्ट्राइक जैसे सेना के ऑपरेशन का श्रेय ले रही है.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में पहलवान सुशील कुमार को लोकसभा चुनाव का टिकट देने का ऑफर दिया है. इस बात का खुलासा सुशील कुमार के गुरू और ससुर पदम भूषण महाबली सतपाल ने किया है. सतपाल का कहना है कि कांग्रेस ने सुशील कुमार को दिल्ली से प्रत्याशी बनाने के लिए इक्षा जताई है लेकिन फिलहाल सुशील कुमार ने कोई जवाब नहीं दिया है. अंतिम निर्णय सुशील को ही करना है कि वह कुश्ती के साथ साथ राजनीति में भी दांव आजमाते हैं या नहीं? राजस्थान के अजमेर के मसूदा में बीजेपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़े. राजस्थान में 29 अप्रैल और 6 मई को दो चरणों में वोट डाले जाएंगे. सूबे में कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुख्यतौर पर मुकाबला है.

मायावती ने कहा कि यदि देश के लोकतंत्र में आमजनता की आस्था को बचाये रखना है तो फिर चुनाव आयोग की यह संवैधानिक जिम्मेदारी बनती है कि वह इन बातों को गंभीरतापूर्वक संज्ञान ले और तत्काल आवश्यक उपाय करे ताकि अगले सभी चरण के चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष हो सके. बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने पहले चरण की वोटिंग में गड़बड़ी का आरोप लगाया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सत्ताधारी बीजेपी को इस लोकसभा चुनाव में आमजनता द्वारा बुरी तरह से नकारे जाने का ही परिणाम है कि अब* बीजेपी वोट से नहीं बल्कि नोटों से, * ईवीएम की धांधली से. * पुलिस/प्रशासन तंत्र के दुरुपयोग से. * ईवीएम में चुनाव कर्मचारियों से ही बटन दबवाकर आदि धांधलियों से चुनाव जीतना चाहती है.

लोकसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है. अब बाकी के छह चरणों के लिए राजनीतिक दलों में जंग छिड़ी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी सुबह करीब 10 बजे महाराष्ट्र के अहमदनगर के सावेड़ी में लोहार मेला ग्राउंड में रैली करेंगे. उसके बाद दोपहर 1 बजे कर्नाटक के कोप्पल में जबकि शाम 4.30 बजे केरल के कोझिकोड जिले में रैली करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज तमिलनाडु में चार चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.वहीं बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज ओडिशा और छत्तीसगढ़ में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव आज पीलीभीत से प्रत्याशी हेमराज वर्मा के पक्ष में सुबह 11.50 बजे जनसभा को सम्बोधित करेंगे. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव आज कटिहार, खगड़िया और बांका लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here