Home Bhopal Special ट्रेन से उतरने के बाद टॉयलेट के लिए चढ़ी महिला की कूदने...

ट्रेन से उतरने के बाद टॉयलेट के लिए चढ़ी महिला की कूदने से मौत,..

4
0
SHARE

हबीबगंज नाके और स्टेशन पर गुरुवार रात हुए दो अलग-अलग हादसों में दो युवकों और एक बुजुर्ग महिला की की मौत हो गई, जबकि नर्सिंग की एक छात्रा घायल हुई है। छात्रा का कहना है कि अचानक ट्रेन आई तो तेज हवा के कारण वह पत्थरों पर गिर गई और घायल हो गई। आरोप है कि हबीबगंज थाना पुलिस ने घायल छात्रा को तो अस्पताल पहुंचा दिया, लेकिन दोनों शवों को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की, क्योंकि घटनास्थल जीआरपी थाना क्षेत्र में आता है।

वहीं, भोपाल स्टेशन पर हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस के नीचे आने से 60 वर्षीय महिला की मौत हो है। दरअसल महिला स्टेशन पर उतरने के बाद टॉयलेट जाने के लिए दोबारा ट्रेन में चढ़ गईं थीं। इसी बीच ट्रेन चल पड़ी और हड़बड़ी में महिला ने प्लेटफाॅर्म पर छलांग लगा दी थी।

मूलत: बैतूल निवासी 21 वर्षीय मंगला मिरासे नयापुरा, कोलार रोड में किराए से रहती है। साथ में अंकिता बारस्कर और श्वेता भुजेकर भी रहती हैं। तीनों कोलार रोड स्थित एकेडमी ऑफ नर्सिंग में छात्रा हैं। अंकिता ने बताया कि गुरुवार रात साढ़े आठ बजे वे बैतूल से आईं। हबीबगंज नाके पर बस से उतरीं और पैदल रेलवे ट्रैक पार कर गणेश मंदिर की ओर आ रही थीं। तभी वहां से एक ट्रेन गुजरी। ट्रेन से किसी ने कुछ तरल पदार्थ फेंका, जो तीनों के चेहरे पर आ गिरा। ट्रेन आने के तेज झोंके के कारण मंगला पत्थरों पर गिर गई और एक हाथ फ्रेक्चर हो गया।

इस घटनास्थल से महज दस कदम दूर दो युवकों की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। उस वक्त दोनों ट्रैक पार कर रहे थे। पहले युवक की पहचान शाहपुरा निवासी 18 वर्षीय निर्देश अहिरवार और दूसरे की पहचान खरगौन निवासी 41 वर्षीय पर्वत सिंह के रूप में की गई है। लोगों का आरोप है कि दोनों के शव यहां दो घंटे तक पड़े रहे, लेकिन पुलिस ने उनकी सुध नहीं ली।
भोपाल स्टेशन पर हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस के नीचे आने से 60 वर्षीय महिला की मौत हो है। दरअसल महिला स्टेशन पर उतरने के बाद टॉयलेट जाने के लिए दोबारा ट्रेन में चढ़ गईं थीं। इसी बीच ट्रेन चल पड़ी और हड़बड़ी में महिला ने प्लेटफाॅर्म पर छलांग लगा दी थी।

महाराष्ट्र निवासी 60 वर्षीय धनवंती बाई पति मोहन लाल गुरुवार को हैदराबाद-जयपुर एक्सप्रेस से रात पौने 9 बजे भोपाल पहुंचीं। आरपीएफ के अनुसार हैदराबाद-जयपुुर एक्सप्रेस 6 घंटे 56 मिनट की देरी से भोपाल पहुंची थी। धनवंती पति और परिचितों के साथ भोपाल स्टेशन पर 8.39 बजे उतर गईं, लेकिन टॉयलेट के लिए वे दोबारा ट्रेन पर चढ़ गईं। इसी दौरान ट्रेन चल दी और वह प्लेटफार्म पर कूद पड़ीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here