Home राष्ट्रीय कांग्रेस-AAP गठबंधन को लेकर बोले मनीष सिसोदिया…

कांग्रेस-AAP गठबंधन को लेकर बोले मनीष सिसोदिया…

13
0
SHARE

लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच गठबंधन को लेकर पिछले काफी दिनों से तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट करके राहुल गांधी से कहा है कि वे कांग्रेस की ओर से एक व्यक्ति को अधिकृत करें।

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट में लिखा कि ‘आप’ ने कांग्रेस से बात करने के लिए संजय सिंह को अधिकृत किया है। राहुलजी भी कांग्रेस की तरफ़ से एक ऐसे व्यक्ति को अधिकृत करें जो ‘आप’ के साथ बैठकर सभी 18 (दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़) सीटों पर भाजपा को हराने की रणनीति बना सके।

इससे पहले दिल्ली में गठबंधन की संभावना को लेकर बनी असमंजस की स्थिति के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन करने को तैयार है, लेकिन अरविंद केजरीवाल ‘यूटर्न’ ले रहे हैं। दूसरी तरफ, आप संयोजक केजरीवाल ने कहा कि ऐसा लगता है कि गठबंधन को लेकर कांग्रेस सिर्फ दिखावा कर रही है।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि गठबंधन को लेकर बातचीत अभी खत्म नहीं हुई है। खबर यह भी है कि आप नेता संजय सिंह बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात कर सकते हैं। गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन का मतलब भाजपा का सूपड़ा साफ होना है। यह सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस आप को चार सीटें देने की इच्छुक है।’ उन्होंने यह भी दावा किया, ‘परन्तु केजरीवाल जी ने एक और यूटर्न ले लिया है।’ राहुल गांधी ने कहा कि हमारे दरवाजे अभी भी खुले हुए हैं, लेकिन समय बीता जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here