Home राष्ट्रीय बकरीद में स्लॉटर हाउस को परमिशन दी जाए, मुस्लिम धर्मगुरु की योगी...

बकरीद में स्लॉटर हाउस को परमिशन दी जाए, मुस्लिम धर्मगुरु की योगी सरकार से अपील‍….

34
0
SHARE

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने योगी सरकार से अपील की है कि बकरीद में जानवरों की कुर्बानी के लिए स्लॉटर हाउस को कंडिशनल परमिशन दी जाए। उन्होंने कहा- ”इस बार प्रदेश में कई स्लॉटर हाउस बन्द है, ऐसे में बड़ी दिक्कत है कि लोग अपने जानवरों की कुर्बानी कहां दें।

घरों में कुर्बानी करेने से होगी दिक्कत: फरंगी महली
फरंगी महली ने आगे कहा- स्लॉटर हाउस में कुर्बानी करने से बड़ी सहूलियत मिल जाती थी। खासकर कुर्बानी का जो खून होता है, उसको आसानी से डिस्पोज़ कर दिया जाता था। अब अगर लोग इसे अपने घरों में करेंगे तो बड़े पैमाने पर दिक्कतें आने वाली हैं। हम समझते हैं हुकूमत को इसपर ध्यान देना चाहिए और इन 3 दिनों (2,3 और 4 सितम्बर) स्लॉटर हाउस को कंडिशनल परमीशन दे देनी चाहिए।  इस सिलसिले में हम लोग मीडिया के जरिए अपील कर रहे हैं कि हुकूमत इस मामले पर ध्यान दे। अभी तक कोई भी क्लियरेंस नही है।  पब्लिक से भी अपील है कि कुर्बानी करें तो जानवरों के खून को जमीन में दफन कर दें, जो और वेस्ट है जानवरों का उसको नगर निगम की गाड़ियों में ही डालें। इधर उधर न डालें।

यूपी में 400 से ज्यादा अवैध स्लॉटर हाउस
यूपी में योगी सरकार बनने के बाद अवैध स्लॉटर हाउस को बंद कर दिया गया था। इस फैसले के खिलाफ मीट करोगारियों ने हड़ताल भी की थी। वहीं, मीट कारोबारियों का एक डेलिगेशन सीएम योगी से मिला भी था। यूपी में 400 से ज्यादा अवैध स्लॉटर हाउस हैं। इनके बंद होने से यूपी में मीट से जुड़े 11 हजार करोड़ रुपए के कारोबार पर असर पड़ा है। स्टेट पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के मुताबिक, यूपी में 185 बूचड़खाने हैं। इनमें से 45 के पास लाइसेंस है। जबकि 140 बूचड़खाने बिना परमिशन के चल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here