Home मध्य प्रदेश CM ने पूछा चुनाव के समय ही बिजली कटौती क्यों ऊर्जा मंत्री...

CM ने पूछा चुनाव के समय ही बिजली कटौती क्यों ऊर्जा मंत्री से मांगी एक महीने की रिपोर्ट…

8
0
SHARE

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश में हो रही बिजली कटौती की शिकायतों पर ऊर्जा मंत्री और प्रमुख सचिव उर्जा से एक महीने की रिपोर्ट मांगी है। कटौती क्यों की गई इसका कारण भी बताएं। उन्होंने कहा कि इस बात का भी पता लगाएं चुनाव के समय ही कटौती की शिकायतें क्यों आ रही है? क्या इसके पीछे कुछ साजिश-षड्यंत्र तो नहीं है? इसकी भी जांच की जाए।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि आम उपभोक्ताओं को 24 घंटे और कृषि कार्य के लिए 10 घंटे बिजली मिले, ये सुनिश्चित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली वितरण में किसी भी तरह की लापरवाही सहन नहीं होगी। कुछ स्थानों पर आंधी-बारिश से बिजली वितरण में व्यवधान की बात सामने आई है, जिसे तत्काल दुरुस्त भी कर लिया गया, लेकिन जहां बिना कारण से अघोषित बिजली कटौती की शिकायतें आ रही हैं, वो गंभीर मसला है।

मुख्यमंत्री ने बिजली कंपनियों से इस बात का भी जवाब मांगा है कि जब प्रदेश में बिजली सरप्लस में उपलब्ध है तब कटौती की शिकायतें क्यों आ रही हैं। उन्होंने कहा कि इस बात का भी पता लगाया जाये कि चुनाव के समय ही कटौती की शिकायतों क्यों आ रही है ? क्या इसके पीछे कुछ साज़िश-षड्यंत्र तो नहीं है ? इसकी भी जानकारी ली जाए।

उन्होंने ऊर्जा विभाग से मांग और आपूर्ति के संबंध में भी जानकारी मांगी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कटौती के संबंध में बिजली कर्मियों को संवेदनशील और तत्पर बनाने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव से कहा कि इसके लिए अतिरिक्त संसाधन जरूरी हो तो वह भी बिजली महकमे को तत्काल उपलब्‍ध कराई जाए। इसमें किसी प्रकार की शिकायत व लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here