Home Bhopal Special कुलपति ने फोन पर कहा विश्वविद्यालय आइए अभी गिरफ्तारी नहीं होगी…

कुलपति ने फोन पर कहा विश्वविद्यालय आइए अभी गिरफ्तारी नहीं होगी…

4
0
SHARE

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रो. बीके कुठियाला समेत 20 लोगों के खिलाफ ईओडब्ल्यू में दर्ज हुई एफआईआर के अगले दिन सोमवार को पूरे विश्वविद्यालय परिसर में सन्नाटा पसरा रहा

ईओडब्ल्यू ने जिन टीचर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, उनमें से एक-दो टीचर्स ही विवि पहुंचे और जब कोई नहीं दिखा तो वे भी वापस लौट गए। यह जानकारी लगते ही कुलपति दीपक तिवारी ने उनसे संपर्क किया और कहा कि वे उनके साथ हैं। घबराने जैसी कोई बात नहीं है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं होगी। कुलपति के इस आश्वासन के बाद भी कुछ ही टीचर्स विवि पहुंचे। दरअसल, विवि में पाठ्यक्रम निर्माण को लेकर हुई बैठक होनी थी, इसलिए कुलपति ने इनको बैठक में शामिल करना चाहा था। उधर, विवि में छात्रों की कक्षाएं भी नहीं लगीं। हालांकि, इसका एक बड़ा कारण कैंपस में बिजली गुल रहना भी है।

जिन प्रोफेसर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। सोमवार को ईओडब्ल्यू ने उन सभी की अलग-अलग रिपोर्ट विवि से मांगी है। इसमें पहली नियुक्त से लेकर अब तक की पूरी जानकारी के साथ सेपरेट रिपोर्ट विवि मांगी हैं। इसमें विज्ञापन, नियुक्ति आदेश, यूजीसी व राज्य शासन के नियम, योग्यता, महापरिषद की मंजूरी मिलने नहीं मिलने जैसे बिंदु शामिल हैं। पत्रकारिता विश्वविद्यालय प्रशासन से जानकारी मांगी है। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here