Home मध्य प्रदेश 15 से 20 मई के बीच 12वीं के रिजल्ट रीवैल्यूएशन शेड्यूल जारी…

15 से 20 मई के बीच 12वीं के रिजल्ट रीवैल्यूएशन शेड्यूल जारी…

8
0
SHARE

सीबीएसई की 12वीं परीक्षा के रिजल्ट 15 से 20 मई के बीच घोषित कर दिए जाएंगे। बोर्ड ने इसके साथ ही रीवैल्यूएशन शेड्यूल भी जारी कर दिया है। रिजल्ट आने के पांच दिन तक दिन अपने अंको को वेरिफाई कराया जा सकेगा।

अपने अंक वेरिफाई कराने के बाद भी अगर छात्र-छात्राएं अपनें नंबरों से संतुष्ट नहीं हैं तो वे अपनी उत्तरपुस्तिका की फोटोकॉपी मंगवा सकते हैं। इसके लिए बोर्ड ने रिजल्ट घोषित होने के 17वें दिन तक शाम 5 बजे तक का समय दिया है। हालांकि उत्तरपुस्तिका की फोटोकॉपी वही छात्र-छात्राएं मंगवा पाएंगे जिन्होंने नंबरों की वेरिफिकेशन के लिए आवेदिन किया होगा। 12वीं में इसके लिए प्रति विषय 700 रुपए और 10वीं में 500 रुपए फीस रखी गई है। रिजल्ट के 21 वें दिन तक हर सब्जेक्ट के प्रश्नों के रीवैल्यूएशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। हर प्रश्न के लिए 100 रुपए फीस लगेगी।

इसके लिए बोर्ड ने शर्त रखी है कि जिस विषय में 30 प्रश्न होंगे, उसमें 10 सवालों का रीवैल्यूएशन करा सकते हैं। जिसमें 25 से 27 सवाल होंगे उनमें 7 सवालों का का रीवैल्यूएशन करा सकते हैं। वहीं सभी स्कूलों को 6 जून तक सप्लीमेंट्री आने वाले छात्रों की सूची भेजनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here