Home Una Special गरीबों की मदद पर आचार संहिता का साया..

गरीबों की मदद पर आचार संहिता का साया..

7
0
SHARE

ऊना)। चिंतपूर्णी मंदिर ट्रस्ट ने गरीब परिवार की लड़कियों को शादी के खर्च के लिए दी जाने वाली धनराशि पर रोक लगा दी है। मंदिर ट्रस्ट आचार संहिता लगने के कारण गरीब परिवार से संबंध रखने वाली गरीब लड़कियों के परिवार वालों को सहायता के तौर पर पंद्रह हजार रुपये की धनराशि फिलहाल नहीं दे रहा है। इस कारण शादियों के सीजन में लड़कियों के परिजनों को मंदिर ट्रस्ट से जो उम्मीद थी वह चुनावी माहौल ने रोक दी है।गौर हो कि मंदिर ट्रस्ट गरीब परिवार से संबंध रखने वाली लड़कियों के विवाह के लिए पहले 11 हजार रुपये की राशि सहायता के तौर पर देता रहा है। अभी डीसी ऊना द्वारा इस राशि को

बढ़ाकर 15 हजार किया गया था। लड़कियों के विवाह के समय धनराशि के अलावा सूट, घी, माता की चुन्नरी भी लड़की के परिजनों को दी जाती थी। लेकिन, लोकसभा चुनावों के चलते आचार संहिता लगने के कारण मंदिर ट्रस्ट की कोई भी सुविधा फिलहाल लड़की के परिजनों को शादी के लिए नहीं मिल रही है। उधर, मंदिर अधिकारी जीवन कुमार का कहना है कि गरीब परिवार से संबंध रखने वाले परिजन मंदिर कार्यालय आ रहे हैं। लेकिन आदर्श चुनाव आचार संहिता के चलते अभी तक इनको कोई सुविधा नहीं दी गई है।
इनसेट

आपातकाल में इलाज के लिए मिल रहा पैसा : डीसी
उधर, डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि कोड ऑफ कंडक्ट लगने से मंदिर ट्रस्ट की ओर से कोई भी धनराशि खर्च नहीं की जा रही है। केवल इमरजेंसी में पीजीआई में इलाज के लिए राहत राशि दी जा रही है। डीसी ऊना ने कहा कि जिन गरीब परिवार की लड़कियों की शादियां हैं वे अपने फार्म मंदिर कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। चुनावों के बाद 27 मई के बाद ऐसे परिवारों को मंदिर ट्रस्ट की ओर से सहायता राशि दे दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here