Home फिल्म जगत एवेंजर्स एंडगेम ने भारत में कमाए 52 करोड़, तीसरी सबसे बड़ी ओपनर...

एवेंजर्स एंडगेम ने भारत में कमाए 52 करोड़, तीसरी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बनी….

29
0
SHARE

मार्वल की सुपरहीरो सीरीज एवेंजर्स एंडगेम 26 अप्रैल को रिलीज हुई। भारत में फिल्म रिलीज से पहले ही ताबड़तोड़ टिकट बुकिंग की गई थी। वहीं रिलीज के पहले दिन फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर भूचाल मचा दिया है। बॉक्स ऑफिस इंडिया रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन भारत में 52 करोड़ की कमाई की है। इंडिया में चार भाषाओं हिन्दी, तमिल, तेलुगु और अंग्रेजी में रिलीज की गई है।

इस फिल्म ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में अपना नाम शामिल कर लिया है। इस फिल्म ने मुंबई ने 14 करोड़ और दक्षिण भारत में 16 करोड़ की कमाई की। हालांकि ये फिल्म आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान से पीछे रह गई। आमिर की फिल्म ने पहले दिन 52.25 करोड़ कमाई थे। ठग्स ऑफ हिंदोस्तान ने बाहुबली फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ा था। भले ही आमिर की फिल्म फ्लॉप रही हो लेकिन इस फिल्म ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड बनाया है।

फिल्म ने दुनिया भर में 1,186 करोड़ रुपये के कलेक्शन के साथ शानदार शुरुआत की। डेडलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक  दो दिनों में फिल्म ने दुनिया भर में 2,130 करोड़ रुपये कमाए। साथ फिल्म दुनिया की सबसे तेज 100 मिलियन डॉलर कमाने वाली पहली फिल्म बन गई है। एवेंजर्स ने 17 घंटे में उपलब्धि हासिल की।

एवेंजर्स एंडगेम को डायरेक्टर जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है। इसमें रॉबर्ट डाउनी जूनियर (आयरन मैन), क्रिस इवान्स (कैप्टन अमेरिका), मार्क रूफैलो (हल्क), क्रिस हेम्सवर्थ (थोर), स्कारलेट योहानसन (ब्लैक विडो), जेरेमी रेनर (हॉक आई), पॉल रूड (एंट मैन), ब्री लार्सन (कैप्टन मारवल) और जोश ब्रोलिन (थोनस) लीड रोल में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here