Home क्लिक डिफरेंट मालिक को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ा कुत्ता…

मालिक को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ा कुत्ता…

43
0
SHARE

तमिलनाडु के तंजावुर में एक वफादार कुत्ता अपने मालिक की जान बचाने कोबरा से भिड़ गया. वैसे कुत्ते हमेशा ही वफ़ादारी में गिने जाते हैं और हर बार ही वो अपनी वफ़ादारी के लिए जाने भी जाते हैं. ऐसे ही एक किसान का सामना पांच फीट लंबे कोबरा से हो गया. किसान नटराजन कुछ कर पाता इससे पहले ही सांप पर उसका पालतू कुत्ता टूट पड़ा और मालिक की जान बचा ली. तंजावुर का रहने वाला नटराजन ने अपने पास एक कुत्ता पाल रखा है.  बता दें, इस कुत्ते का नाम पप्पी है.

बात दें, ये कुत्ता नटराजन के साथ खेतों में भी जाता था. एक दिन नटराजन अपने बगीचे में काम कर रहा था. तभी झाड़ियों से 5 फीट लंबा एक कोबरा बाहर आया. इसे देखकर किसान डर गया और उसे समझ में नहीं आ रहा था कि वो क्या करे. सांप को फन फैलाता देख डॉगी पप्पी को न जाने क्या सूझा कि वह सांप पर झपट पड़ा. सांप और कुत्ते के बीच जबरदस्त लड़ाई हुई. इस बीच नटराजन लाठी लाने के लिए अपने घर की ओर दौड़ा. तब तक कुत्ते और सांप के बीच जमकर लड़ाई हुई. आखिरकार कुत्ते ने सांप के फन को ही नोंच लिया और सांप मर्डर गया.

लेकिन बता दें, जब नटराजन डंडा लेकर घर से आया तो देखा कि सांप मरा है और कुत्ता लहूलुहान है. पूरा वाकया समझ नटराजन ने अपने कुत्ते को गले से लगा लिया. लेकिन कुछ ही मिनटों में कुत्ते की हालत बिगड़ने लगी. कुछ ही देर में कुत्ते की भी मौत हो गई. जिससे किसान को बहुत दुःख हुआ. ऐसा कई बार देखा गया है कि किसी कुत्ते ने अपने मालिक की जान बचाई है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here