Home स्पोर्ट्स हार्दिक के ‘हेलिकॉप्टर अटैक’ से सहमा SRH, कोच ने बनाया खास प्लान…

हार्दिक के ‘हेलिकॉप्टर अटैक’ से सहमा SRH, कोच ने बनाया खास प्लान…

6
0
SHARE

सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच टाम मूडी को भरोसा है कि उनकी टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में अपनी रणनीति को सही तरह से लागू कर पाएगी और टीम के प्रभावी खिलाड़ी हार्दिक पंड्या को रोक पाएगी.

मूडी ने कहा, ‘टूर्नामेंट में हार्दिक जैसे कई खिलाड़ी खेल रहे हैं जो प्रभाव छोड़ने वाले, खतरनाक खिलाड़ी हैं. निष्कर्ष यह है कि आपको उन्हें जल्द आउट करना होगा क्योंकि अगर वे क्रीज पर समय बिताएंगे तो वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं.’मूडी ने कहा कि उन्होंने हार्दिक के लिए कुछ योजनाएं बनाई हैं. उन्होंने कहा, ‘हमने हार्दिक जैसे खिलाड़ियों के लिए योजना बनाई है. (कीरोन) पोलार्ड एक अन्य खिलाड़ी है जो टी-20 मैचों में डेथ ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी कर सकता है.’

पंड्या आईपीएल के मौजूदा सत्र में बेहतरीन फॉर्म में है और अब तक 27 छक्के और 25 चौके लगा चुके हैं. हार्दिक पंड्या हेलीकॉप्टर शॉट लगाने में भी माहिर हैं. टूर्नामेंट में वह कई बार ऐसे शॉट खेल चुके हैं. हैदराबाद इस समय अंकतालिका में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है जबकि मुंबई 12 मैचों में 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है.

बता दें कि आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होना है. इस मैच में हैदराबाद की परेशानी यह है कि वह अपने सबसे सफल बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के बिना मैदान पर उतरेगी. वॉर्नर विश्व कप टीम का हिस्सा बनने के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं. जाते-जाते भी उन्होंने अपनी टीम को जीत दिलाई थी.टीम की बल्लेबाजी अब कप्तान केन विलियमसन पर निर्भर करेगी. अभी तक बाहर बैठे मार्टिन गप्टिल को वॉर्नर के जाने के बाद मौका मिल सकता है. गप्टिल में वो काबिलियत है कि वह वॉर्नर की कमी को पूरा कर सकते हैं.

वहीं अगर मुंबई की बात की जाए तो मुंबई को अपने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच को जीत वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश में होगी. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली यह टीम के पास हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड जैसे दिग्गज हिटर हैं जो बड़ा स्कोर टांगने और उसे हासिल करने को बेहद आसान बना देते हैं. पंड्या ने कोलकाता के खिलाफ 34 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली थी. मुंबई की गेंदबाजी उसकी ताकत है. जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा टी-20 के दिग्गज हैं. वहीं हार्दिक पंड्या और पोलार्ड लगातार अच्छा योगदान दे रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here