Home ऑटोमोबाइल Hyundai की अपकमिंग कॉम्पैक्ट SUV Venue के लिए बुकिंग शुरू…

Hyundai की अपकमिंग कॉम्पैक्ट SUV Venue के लिए बुकिंग शुरू…

34
0
SHARE

Hyundai मोटर्स ने अपनी मोस्ट अवेटेड कॉम्पैक्ट एसयूवी Venue के लिए बुकिंग की शुरुआत कर दी है. बुकिंग 20 मई तक खुली रहेगी. Hyundai Venue की ऑनलाइन बुकिंग कंपनी की वेबसाइट और ऑफलाइन तरीके से हुंडई डीलरशिप पर जाकर की जा सकती है. इस दौरान आपको बुकिंग अमाउंट 21,000 रुपये का भुगतान करना होगा.

हुंडई ने अपनी वेन्यू कॉम्पैक्ट SUV को भारत में 17 अप्रैल को पेश किया था. इस दौरान इसका ग्लोबल प्रीमियर 2019 न्यू यॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो में भी रखा गया था. इस कॉम्पैक्ट SUV को भारत में 21 मई को लॉन्च किया जाएगा. हुंडई मोटर इंडिया के मुताबिक वेन्यू कॉम्पैक्ट SUV को भारत में चार मेजर वेरिएंट, कई इंजन ऑप्शन और 7 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन के साथ उतारा जाएगा. इन 7 कलर्स में डेनिम ब्लू, लावा ऑरेंज और डीप फॉरेस्ट शामिल होंगे. साथ ही यहां तीन डुअल टोन कलर का भी ऑप्शन होगा.

हुंडई की नई Venue बाजार में आने के बाद कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में मारुति सुजुकी Vitara Brezza, टाटा Nexon, फोर्ड EcoSport और महिंद्रा XUV300 जैसी कारों से मुकाबला करेगी. जहां तक कीमत की बात है तो इसकी कीमत 8 लाख रुपये से लेकर 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है.

इस एसयूवी की सबसे खास बात ये होगी कि ये एक कनेक्टेड कार होगी. कंपनी ने इसमें ‘ब्लूलिंक’ कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी को दिया है. इस ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी में खासतौर पर 33 कनेक्टिविटी फीचर्स ग्राहकों को मिलेंगे, जिसमें से 10 फीचर्स कंपनी ने खासतौर पर भारत के लिए शामिल किया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नई कॉम्पैक्ट SUV को तीन इंजन ऑप्शन में पेश किया जाएगा. यहां दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन का ऑप्शन मिलेगा. इसके फीचर्स की बात करें तो यहां फ्रंट डार्क क्रोम ग्रिल, LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प, LED टेललैम्प और प्रोजेक्टर टाइप फॉग लैम्प्स देखने को मिलेंगे. इन सब के अलावा एयर प्यूरीफायर, वायरलेस चार्जर, क्रूज कंट्रोल, रियर AC वेंट्स, ग्लोव बॉक्स कूलिंग और इलेक्ट्रिक सनरूफ जैसे फीचर्स भी ग्राहकों को इस कार के साथ मौजूद होंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here