Home मध्य प्रदेश सात लोकसभा क्षेत्रों में 110 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में हुई लॉक…

सात लोकसभा क्षेत्रों में 110 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में हुई लॉक…

9
0
SHARE

लोकसभा चुनाव के पांचवें और मध्यप्रदेश में दूसरे चरण की सात संसदीय क्षेत्रों (टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, खजुराहो, होशंगाबाद और बैतूल) पर मतदान सोमवार को शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की की सूचना नहीं है। मतदान समाप्त होने के साथ ही इस चरण में 110 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में लॉक हो गई। मतदान प्रतिशत का अंतिम आंकड़ा देररात आने की संभावना है।

नियमानुसार छह बजे तक लाइन में लग चुके लोग मतदान कर सकेंगे। निर्वाचन आयोग ने मतदान के लिए 15 हजार 240 मतदान केन्‍द्र बनाए थे। प्रदेश में पहले चरण के लिए 29 अप्रैल को छह संसदीय क्षेत्रों में वोट डाले गए थे। शेष 16 सीटों के लिए 12 और 19 मई को वोट डाले जाएंगे।

इनके बीच है मुकाबला:

लोकसभा क्षेत्र भाजपा कांग्रेस
रीवा जनार्दन मिश्रा सिद्धार्थ तिवारी
खजुराहो वीडी शर्मा कविता सिंह
दमोह प्रहलाद पटेल प्रताप सिंह लोधी
सतना गणेश सिंह राजा राम त्रिपाठी
बैतूल दुर्गादास रामू टेकाम
होशंगाबाद उदय प्रताप सिंह शैलेंद्र दीवान
टीकमगढ़ वीरेंद्र कुमार खटीक किरण अहिरवार

सोमवार को राज्‍य की सात सीटों के साथ सीधी लोकसभा क्षेत्र के डेम्‍हा मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान कराया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि यहां सभी मतदाताओं से पहले वोटर स्लिप के आधार पर मतदान करवा दिया था जबकि एक पहचान पत्र दिखाया जाना जरूरी है। इस बूथ पर कुल 708 मतदाता हैं।

 

  • छठवें चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में 12 मई मतदान तिथि है।
  • सातवें और अंतिम चरण में आठ लोकसभा क्षेत्रों देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, मंदसौर, रतलाम, खरगोन और खंडवा में 19 मई को मतदान होगा। मतगणना 23 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here