Home मध्य प्रदेश आंधी से बिजली लाइन फाॅल्ट, 26 गांवों में रात भर रहा अंधेरा,...

आंधी से बिजली लाइन फाॅल्ट, 26 गांवों में रात भर रहा अंधेरा, पानी के लिए भी परेशान होते रहे लोग….

7
0
SHARE

इलाके में बीते रोज आई तेज आंधी से 33-11 केवीए बिजली लाइन धराशायी हो गई। रावतपुरा, टर्राकंला और किन्नपुरा के पास खंबे टूटने की वजह से पूरे इलाके की बिजली की सप्लाई ठप होने के साथ ही पानी की समस्या गहरा गई। 14 गांव बसी करीब 10 हजार की आबादी बिजली ओर पानी को तरस गई। बिजली वितरण कंपनी के जेई का कहना है कि सप्लाई में जहां-जहां परेशानी आई है वहां सर्वे कर काम शुरू करा दिया गया है। सोमवार की सुबह तक पूरे क्षेत्र में बिजली की सप्लाई बहाल कर दी जाएगी।

वीरपुर से बा रही 33-11 केवीए पर शनिवार की शाम आई आंधी के चलते बिजली सप्लाई पूरी तरह से ठप हो गई। जिससे रघुनाथपुर फीडर से जुड़े गांवों की सप्लाई बंद हो गई। जिससे लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंच सका। स्थानीय लोग सुबह से ही हैंडपंप पर पानी भरते दिखाई दिए। तो वहीं वीरपुर क्षेत्र में शादी वाले घरों में लाइट नहीं होने से शादी वाले घरों में सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ा। सप्लाई ठप्प होने का असर व्यापार पर भी दिखाई दिया। लोग आटा चक्की और तेल मिल बंद होने से आमजन और व्यापारी दोनों ही परेशान रहे हैं।

रावतपुरा क्षेत्र में तेज आंधी के चलते कई खंबे जमीन पर धाराशायी हो गए। क्षेत्र के कई गांवों रविवार की शाम तक बिजली सप्लाई बहाल नहीं हो पाई है। वहीं विद्युत वितरण कंपनी के जेई मिलन राज का कहना है कि चैनपुरा और रघुनाथपुर क्षेत्र क्षतिग्रस्त हुए खंभों को ठीक करने का काम बाकी है। बिजली मेंटनेंस का काम शनिवार की रात से ही शुरू करा दिया था। सोमवार तक पूरे क्षेत्र में बिजली सप्लाई बहाल कर दी जाएगी।

आंधी आने की वजह से हाईटेशन लाइन टूटने की गई। जिससे ग्राम रावतपुरा, बरीका हार, महुआमार, धोकरी, पोलाहेत, लक्ष्मणपुरा, टर्रा, किन्नपुरा, सुठारा, मिलावली खेरोदा, आंकोदिया, सुखवास, भूरेंडी, गांव की बिजली सप्लाई ठप हो गई। वहीं ज्यादातर गांव में बिजली सप्लाई को बहाल करने का दावा बिजली विभाग ने किया है। वहीं रघुनाथपुर और चैनपुरा में काम चालू होने की वजह से लाइट दिन भर ट्रिप भी करती रही है। जिससे लोग गर्मी से बेहाल दिखाई दिए। 33-11 केवीए बिजली लाइन आंधी में टूटने के कारण रघुनाथपुर क्षेत्र के 14 गांव में बिजली के बिना ट्यूबवेल आधारित पेयजल सप्लाई ठप हो गई। लोगों को सुबह से ही हैंडपंप पर पानी भरने के लिए जाना पड़ा। ग्रामीण क्षेत्रों में सुबह से ही हैंडपंप सुबह से ही लाइन लगी रही। गर्मी और लाइट व्यवस्था ठप होने के कारण शादी समारोह वाले घर में भी कई काम ठप पड़े हुए हैं। वीरपुर क्षेत्र में शनिवार की रात 11 बजे तक बिजली सप्लाई ठप रही जिससे शादी समारोह वाले घर में कई काम ठप हो गए। लोगों का कहना है कि लाइट नहीं होने से गेहूं और दाल पीसने वाले मशीनें बंद हो गई। जिससे घर का काम ठप हो गया। वहीं बाजार में व्यापारी भी परेशान ही दिखाई दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here