Home मध्य प्रदेश शिवराज के भाई का कर्ज हुआ माफ़…

शिवराज के भाई का कर्ज हुआ माफ़…

9
0
SHARE

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कर्जमाफी पर दिए एक बयान के बाद मध्य प्रदेश की राजनीतिक में बवाल मच गया है. दरअसल, बुधवार को ग्वालियर में राहुल गांधी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कहते हैं कि मध्य प्रदेश के किसानों का कर्जामाफ नहीं हुआ, लेकिन सच तो यह है कि कांग्रेस सरकार ने शिवराज सिंह चौहान के भाई और चाचा तक का कर्जा भी माफ किया.

राहुल के इस बयान के बाद मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री सचिन यादव ने ट्वीट कर इस बात का सबूत दिया कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भाई रोहित सिंह चौहान और चाचा के बेटे निरंजन सिंह का भी क़र्ज़ “जय किसान ऋण माफी योजना” में तहत मध्य प्रदेश सरकार ने माफ़ किया है.

सचिन यादव ने आरोप लगाया कि शिवराज जी को जब अपने परिवार की ही कर्ज़ माफी का पता नहीं है और प्रदेश के किसानों की बात कर रहे है, शिवराज जी अब तो झूठ फैलाना बंद कीजिए. वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दावे को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खारिज किया. शिवराज ने कहा कि

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री किसान कर्जमाफी को लेकर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. उन्होंने मेरे रिश्तेदारों का कर्जमाफी करने की जो बात कही है वह पूरी तरह गलत है. शिवराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी ने ग्वालियर में कर्जमाफी वाले किसानों की जो सूची दिखाई थी उसमें मेरे भाई रोहित चौहान का कर्जा माफ होने की बात कही गई थी, लेकिन हकीकत कुछ और है. मेरे भाई ने तो कर्जमाफी के लिए आवेदन तक नहीं भरा था. फिर कमलनाथ जी ने इतनी कृपा क्यों की.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सफाई देते हुआ कहा कि कर्जमाफी की सूची में मेरे भाई रोहित सिंह चौहान का नाम है, लेकिन उसके आगे लिखा है कि वो आयकर दाता है और फिर अगले कॉलम में लिखा है कि कर्जमाफी के लिए उन्होंने कोई आवेदन नहीं किया है. शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा कि कांग्रेस ने किसानों का क़र्ज़ माफ नहीं किया बल्कि उन्होंने मुझे आई ड्रॉप और च्यवनप्राश भेजा ताकि मैं यह देख सकूं कि कितने किसानों का क़र्ज़ माफ हुआ है. सच तो यह है कि कांग्रेस सरकार किसानों को मूर्ख समझती है और जब तक बैंक किसानों को क़र्ज़ माफ़ी का प्रमाण पत्र नहीं देगा तब तक क़र्ज़ माफ़ी नहीं मानी जाती है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मुझे रामदेव का च्यवनप्राश भेजा. इसका अर्थ यह है कि कांग्रेस की श्रद्धा बाबा रामदेव के साथ है. इसलिए मैंने च्यवनप्राश लौटा दिया है और कार्यकर्ताओं से कहा है कि वो इसे कांग्रेस के लोगों को देकर आए ताकि वो कमलनाथ और राहुल गांधी तक पहुंच सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here