Home स्पोर्ट्स इस चैम्पियन ने तीन साल बाद की क्ले कोर्ट पर वापसी…

इस चैम्पियन ने तीन साल बाद की क्ले कोर्ट पर वापसी…

5
0
SHARE

 स्विट्जरलैंड के 20 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन रोजर फेडरर ने क्ले कोर्ट पर तीन साल की अनुपस्थिति के बाद वापसी करते हुए मंगलवार को मैड्रिड ओपन में रिचर्ड गास्केट पर 6-2 6-3 से जीत हासिल की। उन्होंने दूसरे दौर में गास्केट को हराने में केवल 52 मिनट लिए। तीन बार के मैड्रिड ओपन चैम्पियन ने कहा, ‘‘वापसी कर खुशी हो रही है।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रोम में 12 मई 2016 को तीसरे दौर में डोमिनिक थिएम से हारने के बाद फेडरर ने तीन साल बाद वापसी की है। ग्रासकोर्ट पर ध्यान लगाने के लिए उन्होंने क्ले कोर्ट पर नहीं खेलने का फैसला किया था और 2017 में विम्बलडन खिताब जीता था। फेडरर ने गास्केट के खिलाफ हुई 21 भिड़ंत में से 18 में जीत हासिल की है।

जानकारी के मुताबिक दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने महज 65 मिनट में अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज को 6-4 6-2 से शिकस्त देकर अंतिम 16 में जगह बनायी। जोकोविच यहां 2011 और 2016 में ट्राफी हासिल कर चुके हैं। वह अगले महीने रोलां गैरा में लगातार चौथी ग्रैंडस्लैम ट्राफी हासिल करना चाहेंगे। मारिन सिलिच ने जर्मनी के जान लेनार्ड स्ट्रर्फ की चुनौती समाप्त की जबकि 2018 में फाइनल में पहुंचने वाले डोमिनिक थिएम ने रेली ओपेलका के हटने से अगले दौर में प्रवेश किया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here